Mahesh Landge News | विधायक महेश लांडगे ने बाढ़पीड़ितों की मदद के लिए भेजे 26 ट्रक

पिंपरी चिंचवड़ शहराध्यक्ष महेश लांडगे

पिंपरी (Pimpri News), पुणेसमाचार : संवाददाता। Mahesh Landge News | पश्चिमी महाराष्ट्र के सांगली कोल्हापुर के साथ कोंकण में अतिवृष्टि (heavy rains) और बाढ़ (flood) से लोगों के हाल बेहाल हैं। उनकी मदद के लिए जीवनावश्यक वस्तुओं (essentials) से भरे 26 ट्रक गुरुवार को रवाना किये गए हैं। हर प्राकृतिक आपदा के वक्त पीड़ितों की मदद के लिए आगे आने वाले भाजपा के विधायक एवं पिंपरी चिंचवड़ (Pimpri Chinchwad) शहराध्यक्ष महेश लांडगे (Mahesh Landge) खुद बाढ़पीड़ितों की मदद के लिए इन ट्रकों के साथ रवाना हुए हैं। वे आपदा पीड़ित गांव में खुद मौजूद रहकर मदद कर रहे हैं। बाढ़ प्रभावित नागरिकों ने यह भावना व्यक्त की है कि “पश्चिमी महाराष्ट्र (Western Maharashtra) का पुत्र कोंकण के लोगों की सहायता के लिए दौड़ा, जो गंभीर संकट में थे”।
कोंकण में महाड और चिपलून और पश्चिमी महाराष्ट्र में सांगली और कोल्हापुर पिछले सप्ताह से बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हैं। इससे कई नागरिक व परिवार प्रभावित हुए, कई लोगों की जान चली गई। किसानों की फसलें तबाह हो गई, उन्होंने ने अपने मवेशियों को खो दिया। विधायक लांडगे (Mahesh Landge) ने अपने किसान भाइयों को इस संकट से उबारने में मदद करने की अपील की है। इसके लिए भाजपा नगरसेवकों ने दानशूर नागरिक संस्था से मदद की गुहार लगाई और इस पहल में खुद पहल भी की।

 

विधायक लांडगे द्वारा की गई अपील के अनुसार 26 ट्रक लदा सामग्री एकत्र की गई है। प्रत्येक ट्रक में लगभग 6 टन सामग्री होती है। इसमें आवश्यक सामान, किराने का सामान, बच्चों के कपड़े आदि शामिल हैं। इन सामग्रियों के साथ आज ट्रेनें रवाना हुईं। भोसरी (Bhosari) में महेश लांडगे के जनसंपर्क कार्यालय से बाढ़ पीड़ितों को सामग्री सौंपी जाएगी। इस मौके पर पार्टी के पार्षद और पार्टी कार्यकर्ता संगठनों के पदाधिकारी मौजूद रहे।
पिंपरी-चिंचवड़ (Pimpri-Chinchwad) शहर और विधायक महेश लांडगे ही इतनी बड़ी संख्या में शहरों से मदद करनेवाले एकमात्र साबित हुए हैं। विधायक लांडगे की पहल की पूरे प्रदेश में सराहना हो रही है। मनपा (Municipal Corporation) की स्थायी समिति के अध्यक्ष नितिन लांडगे (Nitin Landge) ने बाढ़ पीड़ितों (Flood victim) को दो लाख रुपये का चेक सौंपा है। पिछले सप्ताह भाजपा पार्षद कुंदन गायकवाड़, पार्षद अश्विनी जाधव, साधना मालेकर और पांडुरंग साने की पहल से 7 वाहन बाढ़ प्रभावित लोगों तक पहुंचे हैं। कुछ पार्षद पदाधिकारियों ने सीधे तौर पर मदद की है। कुछ ने विधायक लांडगे के कार्यालय को मदद सौंपी है। अब विधायक लांडगे 26 वाहन लेकर रवाना हो गए हैं।  भाजपा युवा मोर्चा भी राहत कार्य कर रहा है।

 

विधायक लांडगे ने कहा कि अगले सप्ताह, पश्चिमी महाराष्ट्र और कोंकण में बाढ़ प्रभावित लोगों को 12 से 14 ट्रक सहायता प्रदान की जाएगी। विधायक लांडगे ने कहा, “हमने ‘बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए ‘फिर एक हाथ मदद का’ की पहल की थी। पिंपरी-चिंचवडकर ने इस पहल का अनायास ही जवाब दिया।” कोंकण के महाड और चिपलून और पश्चिमी महाराष्ट्र के सांगली और कोल्हापुर जिलों में 26 ट्रक भेजे गए हैं। प्राकृतिक आपदाओं में पाए जाने वाले नागरिकों को मानवता के धर्म का पालन करके मदद की जा सकती है।
You might also like

Comments are closed.