Mahavitaran: ग्राहकों को शॉक! लॉकडाउन खत्म, कल से वसूले जाएंगे बकाया बिजली बिल

कोरोना की वजह से लॉकडाउन के दौरान बिजली बिल माफ करने का आश्वासन की वजह से औने पौने दर से आए बिल लोगों ने नहीं भरे। हालांकि लॉकडाउन खत्म होते ही बिजली बिल वसूल करने के लिए महावितरण ने बड़ी वसूली मुहिम शुरू की थी। अब फिर से दूसरा लॉकडाउन खत्म होते ही बकाया वसूली करने के लिए महावितरण द्वारा कल से वसूली मुहिम चलाने का आदेश अधिकारियों ने दी है।

लॉकडाउन की वजह से कई लोगों के रोजगार चले गए। इस दौरान औने पौने बिल भेज कर महावितरण भेजकर महावितरण ने उनके घाव पर नमक छिड़कने का काम किया है। ऐसे में सत्ताधारियों के बिल माफ करने की हवा जो छोड़ी गई थी उससे लोगों ने बिल भरने में टालमटोल किया था। महावितरण ने अचानक वसूली शुरू करते ही राजकीय वातावरण गर्म हो गया था। इसके साथ ही लोगों का गुस्सा कर्मचारियों को सहन करना पड़ा। वसूली करने के लिए कभी बिजली मिटर बंद तो कभी डीपी बंद किया गया था।

अब फिर कल से वसूली शुरू किया जाएगा क्योंकि दूसरे लॉकडाउन में भी ग्राहकों ने बिल नहीं भरे हैं। महावितरण की पिछले वर्ष से मई 2021 तक 6334 करोड़ का बिल बकाया है। 2020-20 में 4099 करोड़, अप्रैल 2021 में 849 करोड़ और मई 2021 में 1386 करोड़ रुपये बकाया है। बिजली निर्माण और कर्ज पर ब्याज के बोझ की वजह से महावितरण संकट में है इसलिए बिजली बिल वसूली करना जरूरी है, ऐसा अधिकारी ने कहा है। इसलिए कल से वसूली शुरू करने का निर्णय स्थानीय स्तर पर लिया गया। अब राज्य में कल से बिजली बिल वसूली शुरू होगा।

You might also like

Comments are closed.