महाराष्ट्र : “हां मैं भक्त हूं और मुझे इस पर गर्व है”; अमृता फडणवीस ने साफ़ शब्दों में कहा 

मुंबई, 29 जून : देश में कोरोना की दूसरी लहर ने हाहाकार मचा रखा था।  कोरोना पर नियंत्रण पाने के लिए वेक्सीनेशन ही एकमात्र विकल्प होने की बात कही गई थी।  इस बीच केंद्र सरकार ने व्यापक पैमाने पर कोरोना वेक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू किया है।  इससे पहले तक 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को मुफ्त वैक्सीन दी जा रही थी।  लेकिन 21 जून से देश में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के वेक्सीनेशन का निर्णय केंद्र सरकार ने लिया है।

अब तक  देश में रिकॉर्ड वेक्सीनेशन हो चुका है।  इस पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने ट्वीट किया है.

उन्होंने लिखा है कि देश में 323. 66 दस लाख लोगों का वेक्सीनेशन  पूरा हो चुका है।  यह वेक्सीनेशन अमेरिका की तुलना में अधिक है।  इस संदर्भ में एक फोटो शेयर कर अमृता फडणवीस ने अपनी प्रतिक्रिया दी है, हां मैं भक्त हूं और मुझे इस पर गर्व है।
भारत ने 28 जून की सुबह 8 बजे तक 323.66 दस लाख नागरिकों का पूरा किया है।

यह संख्या अमेरिका की तुलना में अधिक है।  अमेरिका में 323. 33 दस लाख नागरिकों का वेक्सीनेशन पूरा हुआ है। यूनाइटेड किंगडम में इस तारीख  को 76. 32 दस लाख, जर्मनी में 71. 44 दस लाख, फ्रांस में 52. 46 और इटली में 49. 65 दस लाख नागरिकों का वेक्सीनेशन हुआ है।

You might also like

Comments are closed.