Maharashtra Weather Update | पालघर, पुणे में आज जोरदार बारिश की संभावना 

मौसम विभाग

पुणे (Pune News), 15 सितंबर : राज्य (Maharashtra Weather Update) के पालघर, नाशिक और पुणे में बुधवार 15 सितंबर को जोरदार बारिश (Heavy Rain) होने की संभावना मौसम विभाग (Meteorological Department) ने जताई है। अगले तीन दिन कोंकण (Konkan) के अधिकांश जगहों, जबकि मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा और विदर्भ के कुछ हिस्सों में बारिश (Rain) होने का अनुमान (Maharashtra Weather Update) लगाया गया है।

 

मौसम विभाग (Meteorological Department)  से मिली जानकारी के अनुसार उड़ीसा के समुंद्री किनारों से उत्तर के क्षेत्र में तैयार हुए अतितीव्र कम दबाव क्षेत्र उड़ीसा के अंतर्गत उत्तर की तरफ सरक रहा है।  फ़िलहाल यह तीव्र कम दबाव क्षेत्र दक्षिण-पूर्व उड़ीसा (South-East Orissa) के किनोझारगढ़ से 50 किलोमीटर, जबकि चंदबेली से 100 किलोमीटर दूर है।  अगले 24 घंटे में यह क्षेत्र उत्तर छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश को पार कर जाएगा।  इसके बाद 12 घंटे में यह कम दबाव क्षेत्र की तीव्रता कम होगी।  साथ ही दक्षिण गुजरात और और उसके आसपास के क्षेत्र में पिछले कई दिनों से कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है उसकी तीव्रता और एक दिन रहेगी।  इस वजह से मुंबई और कोंकण के समुंद्री किनारों में बारिश होगी।
मंगलवार को दिनभर पुणे में 0. 9 मिलीमीटर, सांगली और कोल्हापुर में से प्रत्येक में 0. 2 मिमी, सातारा में 2 मिमी, महाबलेश्वर में 37 मिमी बारिश दर्ज की गई।  डहाणू में 6, रत्नागिरी में एक सांताक्रुज में दो मिमी बारिश दर्ज की गई।  सबसे अधिक तापमान सोलापुर में 33. 4 डिग्री सेल्सियस जबकि सबसे कम तापमान 17. 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

 

 

Pune Corporation | एक ही ठेकेदार को सभी पार्किंग स्थल देने के टेंडर की समय सीमा 4 बार बढ़ाने के बाद भी कोई ‘रिस्पॉन्स’ नहीं, जोन के अनुसार ‘ग्रुप’ बनाकर स्वतंत्र टेंडर निकालने की प्रशासन कर रही तैयारी

Mumbai | पवई आईआईटी हज़ारों मीटर ऊंचे गांवों में ड्रोन के जरिये पहुंचाएगा कोरोना वैक्सीन, केंद्र सरकार से मिली परमिशन

You might also like

Comments are closed.