Maharashtra Unlock | महाराष्ट्र के 25 जिलों से हटेगा लॉकडाउन, 11 जिलों में प्रतिबंध सख्त ही रहेंगे

11 जिलों में सख्त प्रतिबंध

मुंबई (Mumbai News) : महाराष्ट्र (Maharashtra Unlock) के 25 जिलों में पाबंदियों (Maharashtra Unlock) को ढील देने का फैसला किया गया है। साथ ही, 11 जिलों में लेवल 3 के नियमों को बनाए रखा जाएगा और इन स्थानों पर प्रतिबंध कायम रहेगा, यह जानकारी राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने दी है।

11 जिलों में प्रतिबंध कायम (Maharashtra Unlock)

 

पश्चिमी महाराष्ट्र (Western Maharashtra) के पुणे, सोलापुर, सांगली, सतारा, कोल्हापुर, कोंकण में रायगढ़, सिंधुदुर्ग, रत्नागिरी, पालघर, मराठवाड़ा में बीड और उत्तरी महाराष्ट्र (North Maharashtra) के अहमदनगर में प्रतिबंध रहेगा। राजेश टोपे ने कहा कि इन 11 जिलों में कोरोना (Coronavirus) की हालत गंभीर है। इसलिए, इन जिलों में तीसरे स्तर के नियम लागू रहेंगे, ऐसा  टोपे ने कहा।

 

इन 25 जिलों में पाबंदियों (restrictions) में ढील

 

मराठवाड़ा में परभणी, लातूर, जालना, नांदेड़, हिंगोली, औरंगाबाद, उस्मानाबाद

विदर्भ में अमरावती, गढ़चिरौली, गोंदिया, चंद्रपुर, नागपुर, बुलढाणा, भंडारा, यवतमाल, वर्धा, वाशिम, हिंगोली

कोंकण में रायगढ़, ठाणे, मुंबई

उत्तर महाराष्ट्र में जलगांव, धुले, नंदुरबार, नासिक

 

कुछ जिलों में कोरोना मरीजों की संख्या कम है। 50 फीसदी कर्मचारियों की मौजूदगी में ऑफिस शुरू किए जा सकते हैं लेकिन एसी का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। वहीं दूसरी ओर रेस्तरां, सैलून पार्लर भी बड़ी संख्या में धीरे-धीरे शुरू किए जा सकते हैं। राजेश टोपे ने कहा कि शनिवार और रविवार में से शनिवार शाम तक सभी शुरू रह सकते हैं, ऐसा टोपे ने कहा।

 

तीसरी लहर के लिए राज्य की तैयारी

 

राज्य में तीसरी लहर जब आएगी, तब आएगी। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि राज्य तीसरी लहर के लिए तैयार है या नहीं। लेकिन हम आने वाली लहर के लिए तैयार हैं। इस लहर के संबंध में जिला और तालुका स्तर के सभी अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

सरकार ने बच्चों के लिए दवाएं भी विकसित की हैं। राजेश टोपे ने कहा है कि वह हर तरफ से तीसरी लहर के लिए तैयार हैं। उन्होंने लोगों से कोरोना नियमों (Corona Rules) का पालन करने और टीकाकरण (Vaccination) को रिस्पॉन्स देने की भी अपील की।

 

Restrictions relaxed in Maharashtra | 11 जिलों को छोड़कर सभी जिलों में पाबंदियों में ढील

Indian Player Tested Corona Positive | क्रुणाल के बाद अब और दो भारतीय क्रिकेटर कोरोना पॉजिटिव

 

You might also like

Comments are closed.