Maharashtra Unlock Updates | टास्क फोर्स के डॉक्टरों ने अपनी राय में कही ये बातें, क्या फैसला लेंगे मुख्यमंत्री?

क्या फैसला लेंगे मुख्यमंत्री

मुंबई (Mumbai News) – राज्य (Maharashtra Unlock Updates) में कोरोना मामलों की संख्या में कमी आती दिख रही है। कई जिलों में मरीजों की संख्या में कमी आई है। कुछ जिलों में अभी भी मरीजों की संख्या है लेकिन वह कम है। कुल मिलाकर महाराष्ट्र (Maharashtra) को देखते हुए कोरोना की दूसरी लहर थमती नजर आ रही है, ऐसे में राज्य में महाराष्ट्र (Maharashtra Unlock Updates) की पाबंदियों में ढील देने की मांग की जा रही है।

इसी सिलसिले में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) ने आज स्वास्थ्य विभाग (health Department) और टास्क फोर्स (task Force) के साथ बैठक की। इस बैठक में टास्क फोर्स के विशेषज्ञों ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के सामने अपने विचार रखे हैं।

सूत्रों के मुताबिक, टास्क फोर्स की विशेषज्ञ समिति के कुछ डॉक्टरों ने अपने राय रखे है। डॉक्टरों ने कहा कि प्रतिबंधों में धीरे-धीरे ढील दी जानी चाहिए।  डॉक्टरों ने यह भी कहा कि जहां ज्यादा मरीज हैं वहां ढील (Maharashtra Unlock Updates) देने की जरूरत नहीं है। साथ ही टास्क फोर्स (task Force) में कुछ डॉक्टरों ने कहा है कि 15 अगस्त तक सभी अनुमान लगा लें और फिर विचार करें कि पूरी अनुमति दी जाए या नहीं।

टास्क फोर्स में विशेषज्ञ डॉक्टरों ने धीरे-धीरे छूट के मुद्दे पर अपने विचार व्यक्त किए हैं और उन्हें स्थिति की समीक्षा करने और 15 अगस्त तक इस मुद्दे पर निर्णय लेने के लिए कहा है। इसलिए अब सभी की निगाहें मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) के इस फैसले पर टिकी हैं।

लोकल ट्रेन को लेकर क्या है फैसला?

 

नागरिक और यात्रा संगठन मांग कर रहे हैं कि मुंबई की लोकल ट्रेन (Local train) को आम जनता के लिए शुरू किया जाए। मुंबई और आसपास के शहरों में भी मरीजों की संख्या नियंत्रण में होती दिख रही है। इसलिए सभी की निगाहें इस बात पर हैं कि लोकल ट्रेनों को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे क्या फैसला लेंगे।

संभावित तीसरी लहर का खतरा –

राज्य में मरीजों की संख्या घटने के कारण पाबंदियों में ढील देने की मांग की जा रही है। हालांकि, कोरोना (Coronavirus) की संभावित तीसरी लहर की भी सूचना मिली है। इसलिए, यदि प्रतिबंध पूरी तरह से हटा दिए जाते हैं, तो तीसरी लहर के बड़े प्रकोप की संभावना है। इसलिए पाबंदियों को पूरी तरह से हटाने के बजाय कुछ हद तक ढील दिए जाने की संभावना है।

 

Maharashtra Unlock Rajesh Tope Updates | लोकल ट्रेन पर अगले दो दिनों में लिया जायेगा फैसला, राज्य में पाबंदियों में ढील के संबंध में राजेश टोपे ने दी जानकारी

Bhaskarrao Pere Patil | आदर्श गांव के आदर्श सरपंच भास्करराव पेरे पाटिल आएंगे ‘कोण होणार करोड़पती’ में

 

You might also like

Comments are closed.