Maharashtra Unlock Update | प्रतिबंधों में छूट देने का निर्णय मुख्यमंत्री लेंगे, राजेश टोपे ने दी जानकारी 

राजेश टोपे ने दी जानकारी 

औरंगाबाद (Aurangabad News), 2 अगस्त : स्वास्थ्य विभाग (Health Department), मदद व पुनर्वसन विभाग और टास्क फोर्स (Task Force) ये तीनों राज्य (Maharashtra Unlock Update) के 25 जिलों में प्रतिबंध लगाने और 11 जिलों में लेवल 3 स्टेज को बनाये रखने की रिपोर्ट दी है।  प्रतिबंधों में छूट (Maharashtra Unlock Update) देने को लेकर मुख्यमंत्री (CM Uddhav Thackeray) निर्णय लेंगे।  इस पर आज निर्णय हो सकता है।  यह जानकारी सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने दी है.

 

उन्होंने कहा कि प्रतिबंधों में छूट देने को लेकर हमारी तरफ से फाइल भेजी गई है।  स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के क और ड गट के 12 हज़ार पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए आवेदन मंगाने का विज्ञापन 9 अगस्त तक प्रकाशित किया जाएगा।  इसके साथ ही अ यानी स्पेशिलिस्ट डॉक्टर (Specialist Doctor), एमबीबीएस डॉक्टर्स (MBBS Doctor) के एक हज़ार पदों पर अगले चार दिनों में कार्यवाही की जाएगी। जबकि अगले महीने में 100% पदों को भरा जाएगा।
राज्य के 100 बेड्स वाले  हॉस्पिटल को  सिटी स्कैन, एमआरआई, डायलिसिस, सोनोग्राफी मशीन  दिया जाएगा। आउटसोर्सिंग के जरिये यह सर्विस दी जाएगी। इस संबंध में टेंडर जारी किया गया है।  यह सेवा गरीबों को मुफ्त दी जाएगी।

अंग दान के लिए अब नियमों पर विचार

अंग दान के संदर्भ में गुरुवार को बैठक होगी। अंग दान में तमिलनाडु पहले स्थान पर है। इसलिए हमें अपने नियमों में बदलाव करना होगा। इस पर विचार किया जाएगा।
जिला हॉस्पिटल में अंग दान का काम होता है। टर्शरी केयर (tertiary care) की जगह पर अंग दान होना चाहिए। लेकिन वहां पर काम नहीं हो रहा है। इस पर ध्यान दिया जाएगा।

 

 

Maharashtra Police | राज्य के करीब 200 पुलिस इंस्पेक्टर का प्रमोशन जल्द ! PI, सब इंस्पेक्टर का सामान्य ट्रांसफर 5 अगस्त तक

Pune Railway Division | पुणे रेल मंडल द्वारा ऑटोमोबाइल के लदान में जुलाई में नया रिकॉर्ड

 

You might also like

Comments are closed.