महाराष्ट्र : शिवसेना भविष्य का विचार करे और भाजपा के साथ गठबंधन करे ; आठवले की उद्धव  ठाकरे से अपील, फार्मूला भी बताया 

 

मुंबई, 21 जून : शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक का लेटर बम के बाद अब रिपब्लिक पार्टी के नेता रामदास आठवले ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भाजपा के साथ मिल जाने की अपील की है।  विधायक प्रताप सरनाईक ने रविवार को मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर भाजपा के साथ मिल जाने की अपील की थी।  इसके बाद से ही राजनीतिक गलियारे में एक बार फिर से शिवसेना-भाजपा के गठबंधन की चर्चा शुरू हो गई है।  इसी बीच रामदास आठवले ने उद्धव ठाकरे से गठबंधन की अपील की है।

उन्होंने कहा कि शिवसेना के विधायक प्रताप सरनाईक ने जो विचार व्यक्त किया है उसे  मेरा पूरा समर्थन है।  मैं पहले से ही कहता आ रहा हूं शिवसेना को भविष्य, महाराष्ट्र के हितों और शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे के सपने पर विचार करते हुए उद्धव ठाकरे भाजपा के साथ गठबंधन करे . यह अपील रामदास आठवले ने की है।
रामदास आठवले ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो ट्वीट किया है।  इसमें उन्होंने उद्धव ठाकरे से अपील की है।  उन्होंने कहा है कि शिवसेना को राष्ट्रवादी कांग्रेस और कांग्रेस के साथ आगे बढ़ने में कठिनाई हो रही है।
कांग्रेस और राष्ट्रवादी का साथ छोड़कर शिवसेना भाजपा के साथ गठबंधन करे।  प्रताप सरनाईक का यह रुख बेहद उचित है।  शिवसेना-भाजपा के नेताओं के बीच आज भी अपनापन का नाता है।  ऐसे में भाजपा से फिर से गठबंधन करने में शिवसेना को दिक्कत नहीं होगी।  कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस की जोड़ी कजे चक्र में उद्धव ठाकरे फंस गए है।  इसलिए उन्हें काम करने में दिक्कत आ रही है।
ढाई वर्ष मुख्यमंत्री पद का सत्ता का फार्मूला 
इस मौके पर भाजपा के साथ गठबंधन करने के लिए फार्मूला भी बताया।  उन्होंने कहा कि शिवसेना फिर से भाजपा के साथ गठबंधन करके राज्य में ढाई वर्ष के लिए मुख्यमंत्री पद ले।  ढाई वर्ष देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री बनने दे।  इससे महाराष्ट्र और दोनों पार्टियों का भला होगा।
You might also like

Comments are closed.