Maharashtra Schools Reopen | डेढ़ साल के बाद बजी स्कूल की घंटी! फूलों की बारिश के बीच छात्रों ने स्कूल में रखा कदम

पुणे : Maharashtra schools reopen |  महाराष्ट्र में 4 अक्टूबर से स्कूल शुरू करने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने हरी झंडी दिखाई। उसके बाद पुणे में 8 वीं से 12वीं की क्लास स्कूल में आज यानी कि सोमवार से शुरू किया गया है। पुणे (pune) के नर्हेगांव में शिक्षकों ने छात्रों की आरती कर स्वागत किया है। कई स्कूलों में छात्रों पर फूलों की बारिश की गई। पिछले कुछ दिनों से अभिभावक व छात्र स्कूल खोलने की मांग कर रहे थे। इस बारे में स्कूली शिक्षा विभाग (school education department) ने मुख्यमंत्री ठाकरे से स्कूल शुरू (Maharashtra schools reopen) करने के लिए अनुमति मांगी। अंतत: इसे मंजूरी मिली और आज से स्कूल शुरू हो गए हैं।

स्कूल प्रशासन की ओर से छात्रों की उचित देखभाल की जा रही है और सरकारी नियमों का सख्ती से पालन किया जा रहा है। स्कूल में हेल्थ क्लिनिक शुरू किए गए हैं। स्कूल आते समय छात्र किस बात का ध्यान रखें इसे लेकर स्कूल में मार्गदर्शन किया जा रहा है।

शिक्षक-शिक्षकेत्तर कर्मचारियों के लिए नई मार्गदर्शक सूचना, खेल के मैदान को लेकर मार्गदर्शन, बीमार छात्रों को ढूंढना, छात्रों पर मनोसामाजिक परिणाम को लेकर शिक्षकों को अवगत कराना, छात्रों के मनोसामाजिक स्वास्थ्य को लेकर शिक्षक का मार्गदर्शन करना, शिक्षक-अभिभावक बैठक में चर्चा, घर में प्रवेश करते समय कौन सी सावधानी बरतनी है, उसे लेकर स्कूल प्रशासन उचित ध्यान रख रहा है।

 

Maharashtra | रामदास कदम को लेकर नाराजगी, शिवसेना कार्रवाई करने पर कर रही विचार 

 

You might also like

Comments are closed.