Maharashtra School Reopen | कोरोना के कहर के बीच एक बार फिर से महाराष्ट्र में खुले स्कूल

मुंबई : दूसरी लहर शांत होने के बाद अक्टूबर में महाराष्ट्र (Maharashtra School Reopen) में स्कूल खुले थे, लेकिन फिर से कोरोना का कहर बढ़ने के बाद स्कूल बंद कर दिए गए थे। अब फिर से आज यानी सोमवार से महाराष्ट्र में स्कूल (Maharashtra School Reopen) खोले गए हैं। ठाकरे सरकार (Thackeray Government) ने कोरोना नियमों (Corona Rules) का पालन करते हुए 24 जनवरी से स्कूल खोलने की इजाजत दी थी।

 

 

पुणे (Pune) और औरंगाबाद (Aurangabad) में तो स्थानीय प्रशासन ने बढ़ते संक्रमण की वजह से स्कूल (School) खोलने से इंकार कर दिया था, लेकिन मुंबई (Mumbai) में आज से स्कूल शुरू हो गए हैं। मुंबई स्थित वडाला (Wadala) के आंध्रा एजुकेशन सोसायटी (Andhra Education Society) के बच्चों का कहना है कि हमें स्कूल में वापस आकर अच्छा लग रहा है। हमें सोशल डिस्टैंसिंग (Social Distancing) का पालन करना होगा और मास्क (Mask) का इस्तेमाल करना होगा।

 

ऑफलाइन क्लास (Offline Class) में आने के लिए छात्रों को अपने अभिभावक से कंसेंट फॉर्म लाना होगा। उसके बिना स्कूल में एंट्री नहीं मिलेगी। इसके साथ ही स्कूल (Maharashtra School Reopen) को सेनेटाइज किया जा रहा है। स्कूल प्रबंधन (School Management) को कोविड नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। एक तरफ बच्चों के चेहरे पर खुशी है तो वहीं कुछ बच्चों के पैरेंट्स के चेहरे पर चिंता दिख रही है।

 

 

 

Pune News | कोरोना महामारी की वजह से केसनंद और भावडी के अटके विकास कार्यों की शुरुआत

Pune School Reopen | पुणे में और कुछ दिन स्कूल बंद रहेंगे- अजित पवार (वीडियो)

You might also like

Comments are closed.