maharashtra school reopen news | फ़िलहाल महाराष्ट्र में स्कूल शुरू नहीं की जाए; राजेश टोपे का बयान

जालना : पुणे समाचार ऑनलाइन (Punesamachar Online) – महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की दूसरी लहर शांत पड़ रही है। लेकिन राज्य से अभी कोरोना संकट खत्म नहीं हुआ है। इसे देखते हुए राज्य सरकार ने राज्य में आठवीं से बारहवीं तक के क्लास शुरू करने पर विचार कर रही है। लेकिन राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Health Minister Dr. Rajesh Tope) ने महत्वपूर्ण बयान दिया है। फ़िलहाल सरकार में स्कूल शुरू (maharashtra school reopen news) करना है या नहीं इस पर चर्चा हो रही है। लेकिन राजेश टोपे को यह अनुकूल नहीं लग रहा है। उनका कहना है कि फ़िलहाल राज्य में स्कूलें शुरू नहीं (maharashtra school reopen news) की जाए।

राजेश टोपे रविवार को जालना जिले के दौरे पर थे। इस पर उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों का वेक्सीनेशन किया जा रहा है। ऐसे में कॉलेज शुरू करने में कोई हर्ज नहीं है।

अभी तक छोटे बच्चों का कोरोना वेक्सीनेशन नहीं हुआ है। इसलिए छोटे बच्चों को कोरोना खतरा है। राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या कम होने के कारण फ़िलहाल राज्य में प्रतिबंधों में छूट दी गई है। इसलिए अभिभावकों दवारा राज्य में स्कूल करने की मांग की जा रही है। इसके बाद राज्य में स्कूल शुरू करने को लेकर शिक्षा विभाग (Education Department) ने अभिभावकों की राय लेनी शुरू की। इस सर्वेक्षण में अधिक से अधिक अभिभावकों ने स्कूल शुरू करने की राय दी है।

मुख्यमंत्री से चर्चा

राजेश टोपे ने कोरोना वायरस की तीसरे स्तर के प्रतिबंधों को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से चर्चा की है। इस चर्चा में या तो प्रतिबंध सख्त किया जाए या सभी को छूट देने की मांग स्वास्थ्य मंत्री से मुख्यमंत्री से की है।

Web Title : maharashtra school reopen news | dont reopen school right now children have high risk of corona said health minister rajesh tope

join our facebook page

Pavana Dam | महाराष्ट्र : लोनावला में घूमने आये पर्यटक की पवना डैम में डूबने से मौत

Maharashtra Hindi News | महाराष्ट्र के किसान मुंबई की सीमा को रोकेंगे?

Maharashtra Hindi News | भंडारा जिले के लाखनी में 40 वर्षीय महिला के साथ गैंगरेप

You might also like

Comments are closed.