Maharashtra School Reopen | स्‍कूलों की घंटी बजेगी ! 1ली से 7वीं के स्‍कूल खोलने का स्‍वास्‍थ्‍य विभाग से मिला ग्रीन सिग्‍नल ; राजेश टोपे ने कहा…..

मुंबई : Maharashtra School Reopen | राज्‍य में पहली से 7वीं तक के स्‍कूल शुरू करने में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग को कोई परेशानी नहीं है. यह कहकर राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री राजेश टोपे (rajesh tope) ने 1ली से 7वीं तक के स्‍कूल खोलने (Maharashtra School Reopen) का रास्‍ता साफ कर दिया है.

कोरोना को देखते हुए राज्‍य के सभी स्‍कूल, कॉलेज पर ताले लगा दिए गए थे. लेकिन पिछले दो महीने से कोरोना की स्थिति नियंत्रण में होने की वजह से आठवी से कॉलेज तक के  क्‍लास शुरू करने की परमिश्‍न दी गई है. लेकिन पहली से सातवीं तक के स्‍कूल अभी भी बंद है. इसे अब सरकार से हरी झंडी मिल गई है.

राजेश टोपे ने कहा है कि मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे और कैबिनेट की बैठक में इस संदर्भ में अंतिम निर्णय लिया जाएगा. साथ ही यह भी कहा कि पहली से चौथी तक के क्‍लास शुरू करने में भी कोई दिक्‍कत नहीं है.

पहली से चौथी के विधार्थी स्‍कूल जाकर कोरोना संक्रमित नहीं होंगे. इसलिए बच्‍चों को स्‍कूल आने देना चाहिए. पहली से चौथी तक के क्‍लास सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करते हुए शुरू करने की परमिशन चाइल्‍ड टास्‍क दे.

राज्‍य में फिलहाल हर दिन 700-800 मरीज मिल रहे हैं. मरीजों के ठीक होने की रेट काफी अच्‍छी है. अभिभावक स्‍कूल मैनेजमेंट पर विश्‍वास कर बच्‍चों को स्‍कूल भेजने के संदर्भ में सहमति दें. मुख्‍यमंत्री के निर्णय के बाद अभिभावक अपने बच्‍चों को स्‍कूल भेजे. राजेश टोपे ने अभिभावकों से यह अपील की है.

You might also like

Comments are closed.