Maharashtra School Reopen | ठाकरे सरकार का बड़ा निर्णय ! इस तारीख से 1 ली से लेकर  सभी क्‍लास शुरू होंगे

मुंबई : Maharashtra School Reopen | कोरोना को देखते हुए राज्‍य के सभी स्‍कूल और कॉलेज बंद थे. दो महीने से कोरोना की स्थिति पर नियंत्रण पाने के बाद माध्‍यमिक स्‍कूल और कॉलेज शुरू करने की परमिशन ठाकरे सरकार (thackeray government) ने दी. लेकिन पहली से सातवीं तक के स्‍कूल शुरू करने की परमिशन नहीं मिली. अब सरकार ने पहली से स्‍कूल शुरू करने की परमिशन दे दी है. 1 दिसंबर से राज्‍य में पहली से स्‍कूल (Maharashtra School Reopen) शुरू होगी.

 

पहले की तरह स्‍कूल जाने के बाद उन्‍हें संक्रमण नहीं हो, इसका ध्यान रखते हुए आपको बच्‍चों को स्‍कूल जाने देना चाहिए. पहली से चौथी तक के क्‍लास सोशल डिस्‍टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करते हुए शुरू करने की परमिशन दी जाए. इस संदर्भ में चाईल्‍ड टास्‍क फोर्स (child task force) को परमिशन देने की राय राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने व्‍यक्‍त की थी. उन्‍होंने यह भी कहा था कि मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) और कैबिनेट की बैठक (cabinet meeting) में इस पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा. इसके तहत गुरुवार को हुई राज्‍य मंत्रिमंडल की बैठक में 1 दिसंबर से पहली से स्‍कूल शुरू करने का निर्णय लिया गया.

 

मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे और मंत्रिमंडल (Cabinet), पीडियाट्रिक टास्‍क फोर्स (Pediatric Task Force) के बीच चर्चा होने के बाद राज्‍य मंत्रिमंडल ने 1 दिसंबर से ग्रामीण क्षेत्रों में पहली से चौथी और शहरी क्षेत्रों में पहली से सातवीं तक स्‍कूल शुरू करने का निर्णय लिया है. यह जानकारी स्‍कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ (Varsha Gaikwad) ने दी.

 

 

 

ST Workers Strike | हम कल तक इंतजार करेंगे, अन्‍यथा आंदोलनकारी कर्मचारियों को कड़ी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा ; अनिल परब की चेतावनी

 

Maharashtra Cabinet Reshuffle | अधिवेशन से पहले मंत्रिमंडल में होगा फेरबदल ?; कांग्रेस के दो मंत्री बदलेंगे, इन चेहरों को मिलेगा मौका

You might also like

Comments are closed.