Maharashtra | सचिन वाझे  ने अनिल देशमुख के सचिव को दिया था पैसों से भरा 16 बैग, चार्जशीट में खुलासा 

पुणे (Pune News), 17 सितंबर : Maharashtra | 100 करोड़ की वसूली मामले में फंसे  पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) की मुश्किलें दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।  ईडी ने हाल ही में दो चार्जशीट  (Chargesheet) स्पेशल  कोर्ट (Special Court) में फाइल किया है। इन दोनों चार्जशीट में अनिल देशमुख के सरकारी पीए संजीव पालांदे और कुंदन सिंह के खिलाफ फाइल किया गया है।  अनिल देशमुख जब गृहमंत्री थे तब उन्होंने सचिन वाझे को 16 पैसों से भरा बैग देने के लिए कहा था और ये पैसे वाझे (Sachin Vaze) ने कुंदन सिंह को दो बार दिया था।  इस तरह का चौंकाने वाला खुलासा इस चार्जशीट (Maharashtra)  में किया गया है।

 

मिली जानकारी के अनुसार सह्याद्रि गेस्ट हाउस (Sahyadri Guest House) के बाहर और दूसरा राज भवन के पास 4 करोड़ 60 लाख रुपए दिया गया था।  इस तरह का आरोप लगाया गया है।  जबकि जनवरी और फरवरी 2021 में सचिन वाझे ने अनिल देशमुख के कहने पर आर्केस्ट्रा बार मालिक से 1 करोड़ 64 लाख रुपए वसूल किया था।
सचिन वाझे (Sachin Wajhe) के सीआईयू (CIU) में क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट (Crime Intelligence Unit) क पदभार ग्रहण करने के बाद  आर्केस्ट्रा और बार ऑनर्स से बार सामान्य रूप से चलने के लिए 4 करोड़70 लाख रुपए मांगे थे और पैसे लेकर दिए थे।  ये सारे पैसे सचिन वाझे ने अनिल देशमुख के बेटे ऋषिकेश देशमुख के जरिये या उनके संबंधित कंपनी में निवेश किये गया था।
रिलायबल फाइनेंस कॉर्पोरेशन प्रवाते लिमिटेड (Reliable Finance Corporation Pravate Limited), वी ए रियल कोण प्राइवेट लिमिटेड (V A Real Angle Private Limited), उत्सव सिक्योरिटी प्राइवेट लिमिटेड (Utsav Security Private Limited) और शीतल लीजिंग एंड फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड (Sheetal Leasing & Finance Private Limited) कंपनी में इन पैसों का निवेश किया गया।  इसके बाद ये रकम विभिन्न बैंकों से श्री साईं शिक्षण संस्था ट्रस्ट के खाते में ट्रांसफर किया गया।
ये सारी बातें ईडी दवारा दायर की गई चार्जशीट में शामिल की गई है।  इस वजह से ही अनिल देशमुख का वाझे का मुलाकाती रिश्ता था और अनिल देशमुख ने सचिन वाझे को 100 करोड़ की वसूली करने के लिए कहा था।  इनमे से 4 करोड़ 18 लाख रुपए देशमुख ने स्वीकार किये।  यह दावा ईडी (ED) ने चार्जशीट में किया है।

 

 

Anil Deshmukh | आयकर विभाग ने पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की संपत्तियों पर की छापेमारी

Maharashtra | सचिन वाजे का बहुत बड़ा खुलासा! ‘अनिल देशमुख ने शरद पवार को मनाने के लिए मांगे थे 2 करोड़ रुपए’

You might also like

Comments are closed.