Maharashtra | म्हाडा कोंकण के  8948 घरों के लिए लॉटरी घोषित ; कैसे  देखे लाभार्थियों की सूची ? 

मुंबई (Mumbai News) : Maharashtra | दशहरा के मुहूर्त पर कई परिवारों का खुद का घर होने का सपना पूरा होगा। क्योंकि आज म्हाडा कोंकण  मंडल (MHADA Konkan Mandal) के 8 हज़ार 948 घरों की लॉटरी घोषित की गई।  म्हाडा ने पिछले महीने ठाणे (Thane) और पालघर (Palghar) जिले के घरों के लिए लॉटरी की घोषणा की थी।  इस लॉटरी में 8 हज़ार 848 घरों के लिए 2 लाख 46 हज़ार आवेदन आये थे।  इस वजह से इस लॉटरी को लेकर दिलचस्पी भी बढ़ गई है।  आज सुबह 10 बजे से इन घरों के लॉटरी की शुरुआत (Maharashtra) हुई।  एक संकेत नंबर के अनुसार ऑनलाइन लॉटरी (Online Lottery) निकाली गई।

 

म्हाडा के कोंकण मंडल (MHADA Konkan Mandal) के  8 हज़ार 948 घरों  के लिए गुरुवार को ऑनलाइन लॉटरी निकलेगी।  इसके लिए 2 लाख 46 हज़ार आवेदन आये है।  लॉटरी का सीधा प्रसारण किया जाएगा।  गृह निर्माण मंत्री जितेंद्र आव्हाड (Jitendra Awhad) के हाथों लॉटरी निकालने का शुभारंभ हुआ।  इस मौके पर केंद्रीय पंचायत राज्य मंत्री  कपिल पाटिल (Kapil Patil), नगर विकास मंत्री और ठाणे के पालकमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) और ठाणे के महापौर नरेश म्हस्के आदि उपस्थित थे।  जबकि गृह निर्माण राज्य मंत्री सतेज पाटिल (Satej Patil) ; ऑनलाइन कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

ठाणे के काशीनाथ घाणेकर सभागृह (Kashinath Ghanekar Auditorium) में लॉटरी निकाली गई।  http://mhada.ucast.in वेबसाइट पर इसका सीधा प्रसारण किया गया।  पहले आने वालों को प्राथमिकता देते हुए 100 लोगों को सभागृह में प्रवेश दिया गया था।  कोंकण मंडल (Konkan Circle) के मुख्य अधिकारी नितिन महाजन (Nitin Mahajan) ने इस मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित किया।  सुबह 10 बजे से लॉटरी निकलने की शुरुआत हुई।  लॉटरी निकालने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद विजेताओं के नाम की सूची म्हाडा (MHADA) की वेबसाइट पर जारी किया गया है।

 

कोंकण गृह निर्माण और क्षेत्र विकास मंडल की तरफ से कल्याण, मीरा रोड, विरार, नवी मुंबई, सिंधुदुर्ग और ठाणे जिले के विभिन्न हाउसिंग प्रोजेक्ट के तहत  8 हज़ार 948 फ्लैट्स की बिक्री के लिए  लॉटरी निकाली गई।  इसके लिए आवेदन का रजिस्ट्रेशन और आवेदन भरने की प्रक्रिया का शुभारंभ राज्य के गृह निर्माण मंत्री डॉ. जीतेन्द्र आव्हाड (Dr. Jitendra Awhad) ने हाथों गो लाइव कार्य्रकम के तहत किया गया।

 

कोंकण मंडल के वर्ष 2021 के लॉटरी के इच्छुक आवेदनकर्ताओं को आवेदन जमा करते वक़्त 1 अप्रैल 2020 से 31 मार्च 2021 के इन 12 महीनों की औसत मासिक पारिवारिक कमाई को आधार बनाया गया है।  इसके अनुसार उपरोक्त अवधि में इकोनोमिकली वीकर सेक्शन (Economically Weaker Section) (EWS)  के आवेदनकर्ताओं की औसत मासिक पारिवारिक कमाई 25 हज़ार रुपए तक हो।  LIG आवेदनकर्ताओं की औसत मासिक पारिवारिक इनकम 25001 से 50 रुपए तक हो।

MIG आवेदनकर्ताओं की औसत मासिक इनकम 50001 रुपए से 75 हज़ार रुपए तक होनी चाहिए।   HIG आवेदनकर्ताओं की औसत मासिक पारिवारिक इनकम (Monthly Family Income) 75 हज़ार रुपए से अधिक होना आवश्यक है।

 

 

Maharashtra College Reopen | 20 अक्टूबर से राज्य में कॉलेज खुलेंगे, नियमावली घोषित 

You might also like

Comments are closed.