Maharashtra | अहमदनगर जिले के 61 गांवों में फिर से लॉकडाउन; 10 दिन कामकाज बंद रखने का आदेश 

अहमदनगर : Maharashtra | जिले के 61 गांवों में 10 से अधिक कोरोना मरीज (coronavirus) मिलने के बाद इन गांवों में फिर से दस दिन का लॉकडाउन (lockdown) लगाने की घोषणा की गई है।  इनमें सबसे अधिक 24 गांव संगमनेर तालुका में है।  इस संबंध में जिलाधिकारी डॉ. राजेंद्र भोसले (Rajendra Bhosle) ने रविवार को आदेश (Maharashtra) जारी किया।

जिले में फ़िलहाल मरीजों की संख्या 500 से 800 के बीच है।  जिले में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 5% से अधिक है।  जिन गांवों में 20 से अधिक मरीज उपचार करा रहे है ऐसे गांवों में  कंटेनमेंट  जोन घोषित करने, गांवबंदी करने, कोरोना नियमों का पालन कराने, सौ फीसदी वैक्सीनेशन कराना था।  इसे लेकर गांव से संबंधित क्षेत्रों में प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया गया था।  लेकिन इस पर किसी तरह अमल किया गया नज़र नहीं  आ रहा  है।
ऐसी है उपाय योजना 
4 अक्टूबर से 13 अक्टूबर  के बीच  61 गांव में सारे कामकाज बंद रहेंगे। जिन क्षेत्रों में ज्यादा मरीज है ऐसे क्षेत्रों में कंटेनमेंट जोन घोषित किया जाएगा।  गांव में किसी के आने और गांव से किसी के बाहर जाने पर प्रतिबंध रहेगा।  अत्यावश्यक सेवा को छोड़कर सभी दुकानें, वस्तु बिक्री, सेवा बंद रहेगी।  पांच से अधिक लोगों के एक जगह जमा होने पर प्रतिबंध रहेगा।  कृषि माल को छोड़कर अन्य वाहनों के गांव में प्रवेश पर रोक लगा दिया गया है।

 

Maharashtra | मनपा अधिकारी पर फायरिंग मामले में मीरा भाईंदर पुलिस को बड़ी कामयाबी ; उत्तर प्रदेश से हमलावर गिरफ्तार 

Maharashtra | मीरा भाईंदर मनपा के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर दीपक खांबित (Executive Engineer Deepak Khanbit) पर बोरीवली (Borivali) में हुई फायरिंग मामले की जांच मुंबई पुलिस (Mumbai Police) कर रही है।  मीरा भाईंदर-वसई विरार पुलिस आयुक्तालय के क्राइम ब्रांच (Maharashtra) ने एक हमलावर को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से रविवार को कब्जे में लिया। उसे मुंबई पुलिस के हवाले किया जाएगा।

You might also like

Comments are closed.