Maharashtra KBC 13 | आकाश की कहानी से सामने आई कोरोना काल में पुणे की सोसायटी  की भीषण सच्चाई; देखे VIDEO

मुंबई, 15 सितंबर : Maharashtra KBC 13 | कौन बनेगा करोड़पति में हॉटसीट पर बैठने वाले व्यक्ति के केवल सामान्य ज्ञान की परीक्षा ही नहीं होती है बल्कि इसके जरिये  मानवता के कई रूप इस बहाने अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)अपनी खास शैली में दिखाते है।  हर प्रतिभागी की अलग कहानी दर्शकों के सामने आती है।  मंगलवार को बिग बी के सामने हॉटसीट पर पुणे (pune) के आकाश वाघमारे थे।  आकाश के बारे में शुरुआत में एक छोटी की फिल्म दिखाई गई।  और इसके जरिये कोरोना काल में  आकाश के परिवार को पुणे के एक निर्दयी वास्तविकता (Maharashtra KBC 13) का सामना करना पड़ा।
आकाश और उसका परिवार पुणे एक एक अंडर कंस्ट्रक्शन बिल्डिंग में रहते है।  अमिताभ बच्चन ने पूछा था कि ऐसी जगह पर क्यों रहते है ? उनके इस सवाल पर आकाश के जवाब से मानवता का एक विचित्र रूप सामने आया।  उसे कोरोना काल में इस स्थिति का सामना करना पड़ा।  कोरोना की पहली लहर में पुणे में बड़ी संख्या में मरीज मिले थे।  शहर में इस नए संक्रमण से काफी दहशत थी।  उस वक़्त आकाश अपने परिवार के साथ एक अच्छी सोसायटी में रहता था।  आकाश के पिता वहां पर 2008 से एक सिक्योरिटी गार्ड के रूप में काम करते थे।  आकाश के पिता को फेफड़ों की बीमारी हो गई और उनके फेफड़ों ने 50% तक ख़राब हो गया।  ऐसे समय में कोरोना का सबसे अधिक खतरा था।  इसलिए उसने सोसायटी के दो कॉमन बाथरूम में से एक अपने पिता के लिए व्यक्तिगत रूप से इस्तेमाल के लिए परमिशन देने की विनती सोसायटी से की।  लेकिन उसकी इस मांग को नकार दिया गया।  न चाहते हुए भी उसके पिता को नौकरी छोड़नी पड़ी और सोसायटी का घर भी।
आकाश का  स्पर्धा परीक्षा में शामिल होकर प्रशासकीय सेवा में जाने का सपना था। लेकिन वह बेहद ख़राब स्थिति में पढाई करता था।  वह जिस घर में रहता था उसमे लाइट भी नहीं थी।  मोमबत्ती की रोशनी में वह पढता था।  वह पुरे समय पढ़ाई नहीं कर सकता था।  इसलिए वह फ़ूड डिलीवरी बॉय के रूप में काम करता था।  रात में वह मोमबत्ती की रोशनी में पढाई करता था।
केबीसी में आना उसके लिए जीवन बदलने का अनुभव होगा। आकाश ने शुरुआत के वीडियो में यह कहा था।  पुणे के आकाश को आख़िरकार हॉटसीट में जगह मिल गई है।  कौन बनेगा करोड़पति का यह एपिसोड 14 सितंबर को प्रसारित हुआ था।
अमिताभ बच्चन ने आकाश को फ़ूड डिलीवरी बॉय की तरह पार्सल दिया।  इस पर आकाश ने भावुक होते हुए कहा कि आकाश साहेब अपने लिए फ़ूड डिलीवरी करते देखकर धन्य हो गया।
You might also like

Comments are closed.