Maharashtra | पारनेर की तहसीलदार ज्योति देवरे का जलगांव ट्रांसफर 

अहमदनगर, 14 सितंबर : Maharashtra | जनप्रतिनिधियों दवारा परेशान किये जाने की शिकायत कर आत्महत्या (suicide) करने की चेतावनी देने वाली पारनेर (parner) की तहसीलदार ज्योति देवरे (Jyoti Deore) का जलगांव ट्रांसफर हो गया है. देवरे ने महिला आयोग (Women’s Commission) और नाशिक राजस्व आयुक्त (Nashik Revenue Commissioner) से शिकायत की थी।  लेकिन समिति ने रिपोर्ट दी थी कि उनके आरोपों में सच्चाई नहीं है।  जबकि दूसरी तरफ देवरे के खिलाफ की गई शिकायत (Maharashtra) में सच्चाई पाई गई है।  इस वजह से उनका ट्रांसफर कर दिया गया है।

पिछले महीने देवरे का ऑडियो क्लिप वायरल हुआ था।  राष्ट्रवादी के विधायक निलेश लंके दवारा परेशान किये जाने की शिकायत की थी।  इस मामले को राजनीतिक रंग दिया गया।  महिला आयोग में की गई शिकायत का संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दिए गए।  इसके लिए महिला अधिकारियों की समिति नियुक्त की गई।
जबकि दूसरी तरफ देवरे के खिलाफ कुछ ग्रामीणों ने शिकायत की थी। देवरे के खिलाफ की गई जांच रिपोर्ट पहले आई।  इसमें देवरे पर ड्यूटी में लापरवाही करने, पद के दुरुपयोग करने का आरोप लगा।  महिला आयोग के आदेश अनुसार की गई जांच की रिपोर्ट भी मिल गई है।  इसमें देवरे दवारा लगाए गए आरोप में सच्चाई नहीं मिली है।
यह विधायक, मंत्री, करीबियों को बचाने वाली सरकार – चित्रा वाघ ज्योति देवरे के तबादले पर भाजपा नेता चित्रा वाघ ने महाविकास आघाडी सरकार पर हमला बोला है।  महाविकास आघाडी सरकार लोगों की सरकार नहीं है बल्कि विधायक, मंत्री और करीबियों की सरकार है।  सरकार के इस निर्णय का हम विरोध करते है।  देवरे का ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद वाघ ने उनसे मुलाकात की थी.

 

Maharashtra | रणवीर, दीपिका को अलीबागवासी बनने के लिए खर्च करने पड़े 22 करोड़ 

You might also like

Comments are closed.