Maharashtra | राज्य के होटल, रेस्टोरेंट का समय बढ़ाये ; मुख्यमंत्री से संगठन की मांग

मुंबई (Mumbai News) : Maharashtra | कोरोना काल में लगाए गए प्रतिबंधों के कारण होटल (Hotels) और रेस्टोरेंट ( Restaurants) का भारी नुकसान हुआ है। इससे बाहर निकलने के लिए फ़िलहाल तय समय के प्रतिबंध (Restriction) को हटाकर रात 1. 30 बजे तक पहले की तरह होटल और रेस्टोरेंट शुरू रखने की मांग होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ़ वेस्टर्न इंडिया (Hotel and Restaurant Association of Western India) ने मुख्यमंत्री और पर्यटन मंत्री (Maharashtra) से की है।

 

देश के सभी सेक्टर में से पर्यटन सेक्टर को कोरोना से सबसे अधिक झटका लगा है। लॉकडाउन (Lockdown) लगने के बाद बिज़नेस पूरी तरह से ठप हो गया। अभी तक देश के 30% होटल और रेस्टोरेंट आर्थिक नुकसान की वजह से स्थायी रूप से बंद हो चुके है। 20% से अधिक होटल और रेस्टोरेंट अभी भी पूरी तरह से खुले नहीं है। शेष 50% रेस्टोरेंट नुकसान में चल रहे है।

 

होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ़ वेस्टर्न इंडिया के अध्यक्ष शेरी भाटिया (Sheri Bhatia) ने बताया कि किराया और वेतन का खर्च, पुराने कर्ज की भरपाई, कम बिज़नेस, बिजली बिल, अन्य फीस को देखते हुए फ़िलहाल होटल या रेस्टोरेंट चलाना असंभव हो गया है।

 

बिज़नेस (Business) को फिर से शुरू करके पहले की स्थिति में लाने का हमारा प्रयास अफसल रहा है। फ़िलहाल राज्य (Maharashtra) के करीब तीन करोड़ लोगों को वैक्सीन (Vaccine) की एक डोज मिली है और नए मरीजों की संख्या लगातार कम हो रही है। ऐसी स्थिति में हम सरकार से विनती करते है कि राज्य के आर्थिक बिज़नेस (Economic Business) को फिर से पहले की स्थिति में लाने के लिए तत्काल योजना बनाये और नागरिकों को पिछले 18 महीने में हुए भारी आर्थिक नुकसान (Economic Loss) से बाहर निकालने में मदद करे।

 

होटल के बिज़नेस के लिए सुबह 7 बजे से रात 10 बजे तक का समय व्यवहारिक नहीं है। हम सरकार से विनती करते है कि संस्था परमिट समय के अनुसार सप्ताह के सभी दिन रेस्टोरेंट का समय पहले की तरह करे। उन्होंने कहा कि समय बढ़ाये जाने से बिज़नेस और अधिक अच्छा होगा।

 

फ़िलहाल रेस्टोरेंट का समय सुबह 7 बजे से रात के 10 तक है जो बिज़नेस के लिए पर्याप्त नहीं हैं। सरकार कोरोना (Corona) पूर्व के समय के अनुसार इसे खोलने दे। रेस्टोरेंट को फिर से शुरू करने के लिए रेस्टोरेंट कर्मचारियों का पूरी तरह से वेक्सीनेशन (Vaccination) किया जाए। यह शर्त हटाई जाए और जिन होटलों और रेस्टोरेंट का वैक्सीनेशन पेंडिंग है। उसे क्रम से खोलने की परमिशन दी जाए।

 

– प्रदीप शेट्टी, सीनियर उपाध्यक्ष, होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ़ वेस्टर्न इंडिया (Pradeep Shetty, Senior Vice President, Hotel and Restaurant Association of Western India)

 

 

Weather Forecast | फिर से बारिश के आसार ; अगले 3 दिन इन क्षेत्रों में होगी जोरदार बारिश

You might also like

Comments are closed.