Maharashtra Flood | ऊर्जामंत्री नितीन राऊत का बड़ा ऐलान

महाराष्ट्र बाढ़ पर नितीन राऊत का ऐलान

मुंबई (Mumbai News) – पिछले हफ्ते भारी बारिश (Rain) के कारण कोंकण और पश्चिमी महाराष्ट्र में बाढ़ (Maharashtra Flood) आ गई थी। रायगढ़, रत्नागिरी, सांगली, सतारा और कोल्हापुर जिले बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। मुख्यमंत्री अन्य मंत्रियों और विपक्षी नेताओं के साथ बाढ़ (Maharashtra Flood) प्रभावित इलाकों का दौरा कर स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं। इस बीच सांगली में बाढ़ प्रभावित इलाके का जायजा लेने पहुंचे ऊर्जा मंत्री नितिन राउत (Nitin Raut) ने बड़ा ऐलान किया है।

ऊर्जा मंत्री नितिन राउत (Nitin Raut) ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों (flood affected area) में बिजली बिल वसूली पर रोक लगाने का आदेश दिया है। ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने कहा- बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बिजली बिल जमा न करें। स्थिति सामान्य होने पर बिलों का भुगतान करने के लिए रियायतें दी जाएंगी। उन्होंने यह भी कहा कि बिजली बिल माफ करने का फैसला कैबिनेट (Cabinet) लेगी न कि मैं।

कोंकण और पश्चिमी महाराष्ट्र में भारी बारिश से आम नागरिकों को भारी नुकसान हुआ है। बाढ़ के पानी में सबकुछ बह गया। नतीजतन, ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने बिजली बिलों (electricity bill) की वसूली स्थगित कर दी है क्योंकि जो लोग पहले से ही संकट में हैं वे अधिक बिजली बिलों का भुगतान नहीं करना चाहते हैं। भारी बारिश (Rain) के कारण रत्नागिरी जिले के चिपलून, खेड़, संगमेश्वर और राजापुर तालुका, रायगढ़, कोल्हापुर, सांगली और सतारा जिलों में बाढ़ आ गई।

एमएसईडीसीएल (MSEDCL) और महाट्रांसपोर्ट सिस्टम (Mahatransport Systems) भी बाढ़ में बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं। ऊर्जा मंत्री ने बाढ़ से प्रभावित ग्राहकों के मीटर बदलने का भी निर्देश दिए है।

 

Uddhav Thackeray – Devendra Fadnavis meeting | मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और फडणवीस के बीच बैठक के पीछे का कारण आया सामने, जानें बैठक में क्या हुआ

CM Uddhav Thackeray | अब हमें लेने होंगे कड़े फैसले, वरना संकट नहीं होगा दूर, CM ठाकरे ने दी चेतावनी

 

 

You might also like

Comments are closed.