Maharashtra | बाढ़ के पानी में बह गई महामंडल की बस, मदद के लिए भागदौड़ शुरू 

नागपुर (Nagpur News) : Maharashtra | मौसम विभाग (Meteorological Department) दवारा लगाए गए अनुमान के मुताबिक सोमवार शाम से मराठवाड़ा (Marathwada) और विदर्भ ( Vidarbha) में जोरदार बारिश (Heavy Rain) हो रही है। यहां की नदियां, नाले पूरी भर चुके  है।  सैकड़ों गांव पानी-पानी हो गया है।  गांव-गांव में पानी घुस गया है।  मदद व बचाव कार्य जारी है।  बीड़, परभणी, बुलडाणा, औरंगाबाद, अकोला, नांदेड़ जिले (Maharashtra) में जोरदार बारिश (Rain) जारी है।  कई गांवों में पानी घुस गया है और डैम भर गए है।  जबकि विदर्भ के उमरखेड़ (Umarkhed) में बाढ़ के पानी में बस (Bus) के बहने की दुर्घटना है।

 

उमरखेड़ शहर से 2 किलोमीटर दूर स्थित दहागांव के पुल से बड़े पैमाने पर पानी बह रहा है इसके बावजूद   राज्य परिवहन महामंडल (State Transport Corporation) के बस ड्राइवर ने बस पुल के पानी में उतार दिया।  पानी का प्रवाह तेज़ होने की वजह से बस नाले में बह गई।  प्राथमिक जानकारी मिली है कि इस बस  में ड्राइवर और कंडक्टर के साथ 5 यात्री सफर कर रहे थे।
आज मंगलवार 28 सितंबर की सुबह 8 बजे यह घटना हुई।  घटना की जानकारी मिलने पर तहसीलदार आनंद देऊलगांवकक़र (Tehsildar Anand Deulgaonkar) व उमरखेड़ के थानेदार अमोल मालवे (Amol Malve) घटनास्थल पर पहुंचे।  बाढ़ के पानी में बह गया बस नागपुर (Nagpur) का है और इसका नंबर 5018 है।  फ़िलहाल स्थानीय लोगों और प्रशासन की मदद से मदद व बचाव कार्य चल रहा है।

गुलाब चक्रवात का परिणाम (Maharashtra)

बंगाल के उपसागर में पैदा हुए कम दबाव के क्षेत्र का रूपांतर गुलाब नामक चक्रवात (Gulab Cyclone) में हो गया है।  इस चक्रवात का असर प्रमुख रूप से दो राज्यों उड़ीसा और आंध्र प्रदेश पर हो रहा है।  लेकिन इस चक्रवात (Cyclone) का असर महाराष्ट्र (Maharastra) में भी महसूस किया जा रहा है।  मराठवाड़ा और विदर्भ में भारी बारिश हुई है।

 

 

Inzamam-ul-Haq | पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल-हक को दिल का दौरा, अस्पताल में भर्ती

You might also like

Comments are closed.