Maharashtra | बिजली बिल का बकाया नहीं वसूला तो अंधेरे में जाएगा राज्य : नितिन राउत

ऊर्जा मंत्री नितिन राउत

मुंबई (Mumbai News) : राज्य (Maharashtra) के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत (Nitin Raut) ने चेतावनी दी है कि अगर बिजली बिल (Electricity Bill) बकाया नहीं वसूला गया तो राज्य (Maharashtra) धेरे में चला जाएगा। बिजली का बकाया (Electricity Arrears) 79,000 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है। इस संबंध में सहयाद्री गेस्ट हाउस में मुख्यमंत्री के समक्ष एमएसईडीसीएल (MSEDCL) का प्रेजेंटेशन दिया गया। इसमें पिछली सरकार द्वारा छोड़ी गई वसूली पर भी चर्चा हुई। नितिन राउत ने बताया कि मुख्यमंत्री (CM Uddhav Thackeray) ने उनसे इसे लेकर क्या उपाय योजना कर सकते हैं इस पर रिपोर्ट तैयार करने को कहा है।

 

मंत्रिमंडल (Cabinet) की बैठक में बकाया व वसूली पर रिपोर्ट पेश की जाएगी। नितिन राउत ने यह भी चेतावनी दी कि बकाया राशि को गंभीरता से नहीं लिया गया तो राज्य अंधेरे में चला जाएगा। उन्होंने कहा कि ऊर्जा विभाग (Energy Department)  की बड़ी वसूली अभी भी रुकी है।

 

नितिन राउत (Nitin Raut) ने कहा कि भाजपा सरकार (BJP government) के कार्यकाल में जो बिल बकाया था, उसे अब कैरीफॉर्वर्ड किया जा रहा है। राउत ने कहा कि पिछली सरकार ने बकाया का पहाड़ खड़ा कर दिया था। अब कोरोना फिर मूसलाधार बारिश की वजह से वसूली नहीं की जा सकी। ऐसे में लोड और बढ़ गया है। नितिन राउत ने कहा कि यह विचार करने की जरूरत है कि एमएसईडीसीएल (MSEDCL) आर्थिक रूप से फायदे में कैसे आएगी।

 

 

Maharashtra | आपके अंदर क्या चल  रहा है उसे देखे, सामना के हमले पर राणे का प्रहार

Maharashtra | आदिवासियों के लिए बनी योजना केवल कागजों पर ; हाईकोर्ट ने व्यक्त किया दुःख

You might also like

Comments are closed.