Maharashtra Delta Plus Variants | डेल्टा प्लस वेरिएंट से अब तक 3 की मौत, मुंबई में वैक्सीन लगवाने वाली महिला की मौत, संपर्क में आए दो Positive

डेल्टा प्लस वेरिएंट

मुंबई (Mumbai News) – महाराष्ट्र (Maharashtra Delta Plus Variants) कोरोना की दूसरी लहर के कम होते ही राज्य में एक बड़ी चौंकाने वाली घटना सामने आई है। मुंबई (Mumbai) में पहली मौत (Death)  कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट (Maharashtra Delta Plus Variants) से हुई है। घाटकोपर में जुलाई में 63 वर्षीय महिला की मौत हो गई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला की मौत डेल्टा प्लस वैरिएंट (Delta Plus Variants) से हुई है। चौंकाने वाली बात यह है कि इस महिला ने वैक्सीन के दोनों डोज ले लिए थे। फिर भी डेल्टा प्लस वेरिएंट की वजह से महिला की मौत हुई है।

 

महाराष्ट्र राज्य में डेल्टा प्लस संस्करण (Maharashtra Delta Plus Variants) के कारण अब तक तीन मौतें हुई हैं। मुंबई, रायगढ़ और रत्नागिरी सहित सभी जिलों में एक-एक मौत की सूचना है। 13 जून को रत्नागिरी में एक 80 वर्षीय महिला की मौत हो गई थी। नागोथाने में एक 69 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना के डेल्टा प्लस संस्करण के कारण मौत हो गई। मुंबई नगर निगम (Mumbai Municipal Corporation) ने राज्य सरकार ( State Government) को बताया कि जीनोम अनुक्रमण की जांच में पता चला है कि मुंबई में सात लोग डेल्टा प्लस संस्करण से संक्रमित हैं।

 

इसके बाद बीएमसी (BMC) ने इन मरीजों के संपर्क में आए लोगों को ट्रेस करना शुरू कर दिया। यह महिला सात प्रतिभागियों में से एक थी। बीएमसी के अधिकारी जब महिला के परिवार से मिले तो उन्हें बताया गया कि 27 जुलाई को महिला की मौत हो गई थी। मृत महिला के संपर्क में आए दो अन्य लोग डेल्टा प्लस वेरिएंट से संक्रमित हुए हैं।

मुंबई आरोग्य विभागाच्या प्रमुख डॉ.मंगला गोमारे (Dr. Mangala Gomare) ने कहा कि 63 वर्षीय मरीज की मौत डेल्टा प्लस संस्करण के कारण हुई थी।

 

इसके बाद महिला के संपर्क में आए छह अन्य लोगों की जांच की गई। जांच में शामिल छह में से दो डेल्टा प्लस संस्करण से संक्रमित थे। अब कुछ और लोग टेस्ट रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।

 

 

 

Delta Plus Variant In Mumbai | खतरा बढ़ा ! मुंबई में डेल्टा प्लस से एक की मौत; वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद भी…

Delta Plus Cases in Maharashtra | विदर्भ में ‘डेल्टा प्लस’ की एंट्री, भद्रावती और अकोला में मिले मरीज

 

 

 

 

You might also like

Comments are closed.