Maharashtra College Reopen | 20 अक्टूबर से राज्य में कॉलेज खुलेंगे, नियमावली घोषित 

मुंबई (Mumbai News) : 20 अक्टूबर से राज्य के कॉलेज खुलेंगे (Maharashtra College Reopen)।  यह बड़ी घोषणा उच्च व तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत (Uday Samant) ने की है।  कोरोना काल में बंद किये गए कॉलेज खोलने (Maharashtra College Reopen) का निर्णय महाविकास आघाडी सरकार (Mahavikas Aghadi Government) ने लिया है।  इस संदर्भ में बुधवार को मंत्रिमंडल की बैठक (Cabinet Meeting) में निर्णय लिया गया।  इसके लिए विद्यार्थियों का वैक्सीन का दो डोज लिया होना अनिवार्य है।

 

कॉलेज 50% उपस्थिति की क्षमता से शुरू होगी।  राज्य के चरणों में चीजों को पहले की स्थिति में लाने का प्रयास किया जा रहा है।  जिन विद्यार्थियों का वैक्सीनेशन (Vaccination) नहीं हुआ है ऐसे विद्यार्थियों के लिए विशेष वैक्सीनेशन मुहिम (Vaccination Campaign) शुरू करने के निर्देश दिए जाने की जानकारी दी गई है।

 

सेट-नेट को लेकर बड़ा निर्णय

राज्य के सेट-नेट (SET-NET) पास हुए प्रोफेसर के पेंशन की रकम बकाया थी . 4 हज़ार 133 प्रोफेसर के बकाये पेंशन को लेकर बड़ा निर्णय लिया गया है।  इन प्रोफेसर को नियुक्ति की तारीख से पेंशन की रकम मिलेगी।  यह जानकारी उदय सामंत (Uday Samant) ने दी है।

 

 

You might also like

Comments are closed.