Maharashtra Cabinet Reshuffle | अधिवेशन से पहले मंत्रिमंडल में होगा फेरबदल ?; कांग्रेस के दो मंत्री बदलेंगे, इन चेहरों को मिलेगा मौका

मुंबई : Maharashtra Cabinet Reshuffle | अमहाविकास आघाड़ी सरकार के मंत्रिमंडल में जल्‍द बड़ा फेरबदल होने की संभावना है. इसमें कांग्रेस से दो लोगों को मंत्री बनाए जाने की उम्‍मीद है. कहा जा रहा है कि कांग्रेस से एक कैबिनटे और एक राज्‍य मंत्री इस तरह से दो नये चेहरों को मौका (Maharashtra Cabinet Reshuffle) दिया जाएगा. इस लेकर हाईकमान से परमिशन मिल गई है. कांग्रेस के प्रदेशाध्‍यक्ष नाना पटोले (Nana Patole) मंगलवार को दिल्‍ली पहुंचे है.

ऐसा माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल में अपेक्षित बदलाव और विधानसभा अध्‍यक्ष पद के उम्‍मीदवार को लेकर भी नाना पटोले पार्टी के अन्‍य सीनियर नेताओं के साथ बात करेंगे. फिलहाल मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे हॉस्पिटल में उपचार करा रहे हैं. ऐसे में शीतकालीन सत्र के लंबा खींचने की उम्‍मीद है. लेकिन इस सत्र से पहले मंत्रिमंडल में फेरबदल की चर्चा ने फिर से जोर पकड़ लिया है.

एक कैबिनेट और एक राज्‍य मंत्री के पद पर नाना पटोले और सुशीलकुमार शिंदे की बेटी प्रणति शिंदे को मौका दिए जाने की चर्चा चल रही है. यह जानकारी सूत्रों से मिली है.

इससे पहले नाना पटोले के विधानसभा अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा दिए जाने के बाद से यह पद अब तक रिक्‍त है. यह तय है कि यह पद कांग्रेस के पास जाएगा. यह भी कहा जा रहा है कि फेरबदल को पटोले और राज्‍य के कांग्रेस के अन्‍य प्रमुख नेता पार्टी के सीनियर नेताओं से बात करेंगे. इसके बाद बैठक में अंतिम निर्णय लिया जाएगा.

You might also like

Comments are closed.