Maharashtra | मध्य रेलवे मुंबई विभाग के एंटी टायट स्क्वाइड की कड़क कार्रवाई ; 7. 22 लाख का 475 ई-टिकट जब्त 

डोंबिवली, 14 सितंबर : Maharashtra | त्यौहार की अवधि में मध्य रेलवे (Central Railway) ने टिकट की कालाबाज़ारी करने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है।  बोनाफाइड यात्रियों (bonafide travelers) को आरक्षित टिकट (reserved ticket) उपलब्ध करके देने के प्रयास में एंटी टाउट स्क्वाइड (anti-tout squad ) (एटीएस ). कॉमर्स ब्रांच विभाग (commerce branch department) ने आरपीएफ (RPF) की मदद से गैर-क़ानूनी टिकट (illegal ticket) की बिक्री को लेकर विस्तृत जानकारी हासिल करने वाली मुहीम चलाई। जनवरी 2021 से 10 सितंबर 2021 तक पूरी जांच (Maharashtra) और विशेष ऑपरेशन के दौरान एटीएस टीम ने 19 दलालों को गिरफ्तार (arrest) किया। और 7. 22 लाख रुपए का 475 ई-टिकट जब्त किया।

10 सितंबर को एटीएस टीम, मुंबई विभाग ने आरपीएफ के साथ संयुक्त रूप से की गई जांच में मुंबई के पायधुनी परिसर में नेशनल टूर्स एंड ट्रेवल्स में छापा मारा और 2 लोगों को गिरफ्तार किया।  दोनों ने गैर-क़ानूनी रूप से इसमें शामिल होने का अपराध स्वीकार कर लिया है।  दोनों आरोपी से 2 डेस्कटॉप और मोबाइल। 3 लाख 4 हज़ार 550 रुपए का 122 ई-टिकट जब्त किया है।  उन्हें आरपीएफ पोस्ट कुर्ला लाया गया दोनों के खिलाफ धारा 143 के तहत 457/2021 के अनुसार केस दर्ज किया गया।
25 अप्रैल को वडाला (पूर्व ), मुंबई में इसी तरह का ऑपरेशन चलाकर आरपीएफ की मदद से 57 हज़ार 700 रुपए का 36 ई-टिकट जब्त किया गया था।  मुख्य दक्षता निरीक्षक और आरपीएफ कुर्ला की दूसरी संयुक्त कार्रवाई में भाईंदर में 1 लाख 11 हज़ार 175 रुपए का 151 ई-टिकट जब्त किया गया।  आगे की कार्रवाई के लिए मामला रेलवे सुरक्षा दल को सौंप दिया गया है।  मध्य रेलवे की यात्रा उचित और वैध टिकट पर करने की अपील की गई है।  परेशानी से बचने और सम्मान से यात्रा करने के लिए www.irctc.co.in वेबसाइट से टिकट बुक करने की अपील की गई है।
You might also like

Comments are closed.