Maharashtra | ईडी का कांग्रेस नेताओं को झटका, अमरावती जिला बैंक 3. 39 करोड़ प्रकरण में भेजा समंस 

अमरावती, 17 सितंबर : Maharashtra | विदर्भ के अमरावती जिले के सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक में आर्थिक अनियमितता का मामला सामने आने के बाद इस मामले में अब ईडी ने बैंक के पूर्व अध्यक्ष व कांग्रेस (congress) के अमरावती जिला अध्यक्ष अनिरुद्ध उर्फ़ बबलू देशमुख व कांग्रेस के पूर्व विधायक वीरेंद्र जगताप की पत्नी पूर्व अध्यक्ष उत्तरा जग्ताओ को ईडी ने समंस भेजा है।  साथ ही तत्काल ईडी कार्यालय (Maharashtra) होने का आदेश दिया है।

अमरावती जिला सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक  में 3. 39 करोड़ की आर्थिक अनियमितता हुई थी।  इसके बाद ईडी ने पुरे लेनदेन की जानकारी मांगी है।  जिला उप निबंधक को पत्र भेजकर मुंबई ईडी कार्यालय में बैंक की ऑडिट रिपोर्ट मंगाई थी।
अमरावती जिला बैंक ने एक प्राइवेट कंपनी में 700 करोड़ रुपए का निवेश किया है।  इसकी दलाली के रूप में 3. 39 करोड़ रुपए दिए गए।  यह निवेश सीधे बैंक की तरफ से होने की वजह से इसमें दलाली अनिवार्य नहीं है।  इस तरह से बैंक के साथ 3. 39 करोड़ रुपए की ठगी की गई।  इस तरह की शिकायत बैंक के प्राधिकृत अधिकारी व जिला उप निबंधक संदीप जाधव ने 15 जून को शहर कोतवाली पुलिस स्टेशन में की थी।
इसके आधार पर अधिकारी, कर्मचारी व छह दलाल सहित कुल 11 लोगों पर ठगी, साजिश रचने के केस दर्ज किया गया था।  इस मामले में अब ईडी ने बैंक के पूर्व अध्यक्ष बबलू देशमुख व उत्तरा जगताप को समन भेजा है।
खास बात यह है कि 4 अक्टूबर को जिला बैंक का चुनाव होना है।  ऐसे में ईडी के नोटिस से कांग्रेस को झटका लगा है।

 

Pune | मैं कैसे तय करूंगा कि मुख्यमंत्री को क्या कहना चाहिए? ‘भावी सहकारी’ वाले बयान पर अजित पवार का बयान

You might also like

Comments are closed.