महाराष्ट्र : अस्पताल में लगी भीषण आग, 10 बच्चों की मौत

भंडारा : ऑनलाइन टीम – महाराष्ट्र के भंडारा से एक दर्दनाक खबर सामने आ रही है जहां के जिला अस्पताल में आग लगने की वजह से 10 नवजातों की मौत हो गई है। मामला भंडारा स्थित एक सरकारी अस्पताल का है। यह आग शुक्रवार और शनिवार की दरम्यानी रात में लगी। अस्पताल के न्यू बोर्न नेटल वार्ड में 17 नवजात को रखा गया था। इस घटना में 10 नवजात बच्चों की मौत हो गई।

https://twitter.com/ANI/status/1347714387344121857

अचानक से हुए शॉर्ट सर्किट की वजह से यहां आग लग गई और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। जब तक अस्पताल के लोग वहां पहुंचते तब तक देर हो चुकी थी और 10 बच्चों को अपनी जिदंगी से हाथ धोना पड़ा। हालांकि अस्पताल के कर्मचारियों ने किसी तरह से 7 नवजातों को बचा लिया। ड्यूटी पर मौजूद नर्स को वॉर्ड में आग की जानकारी सबसे पहले लगी थी। इस दौरान 17 शिशुओं मे से केवल 7 को बचाया जा सका।

बताया जा रहा है कि इन बच्चों में की उम्र एक दिन से लेकर तीन महीने तक थी। अस्पताल की एक लापरवाही ने इन बच्चों की जान ले ली। ड्यूटी पर मौजूद नर्स ने वार्ड का दरवाजा खोला तो अंदर धुआं ही धुआं था। उसने तुरंत अधिकारियों को इस बारे में बताया। इसके बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाया।

सीएम ठाकरे ने दिए जांच के आदेश –
हादसे को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे से बात की है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने जिला कलेक्टर और पुलिस कप्तान से भी बात की। उद्धव ठाकरे ने जांच के आदेश भी दिए हैं।

You might also like

Comments are closed.