कोरोना के चलते मनपा मुख्यालय के सभागृह में लगा ताला

चर्चा और हंगामे से बचने के लिए ऑनलाइन सभा के आयोजन का फैसला
संवाददाता, पिंपरी। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के कारण, पिंपरी चिंचवड मनपा भवन में यशवंतराव चव्हाण हॉल को बंद रखा जाएगा। नतीजन मई माह की सर्वसाधारण सभा महापौर कक्ष से ऑनलाइन आयोजित की जा रही है। इस सभा के लिए, पदाधिकारियों, गुटनेताओं को अपने कार्यालय और नगरसवेकों को अपने क्षेत्रीय कार्यालयों या घर दफ्तर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभा में भाग लेने के लिए निर्देश दिया है। माना जा रहा है कि महामारी के संकटकाल में खरीदी घोटाला, स्पर्श हॉस्पिटल का मामला आदि घटनाओं की पृष्ठभूमि पर सभागृह में विपक्षी दलों द्वारा की जानेवाली बहस, चर्चा, आरोप, सवाल, हंगामा आदि से बचने के लिए महापौर ने ऑनलाइन सभा के आयोजन का फैसला किया है।
कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण, राज्य सरकार ने राज्य के सभी मनपाओं की सर्वसाधारण सभा और विषय समिति की बैठकें ऑनलाइन आयोजित करने का आदेश दिया है। इससे पहले, महापौर, आयुक्त, नगरसचिव, पदाधिकारी और गुट नेता सभागृह में मौजूद थे, जबकि बाकी नगरसेवक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपने घरों से सभा में भाग ले रहे थे। राज्य में कोरोना का खतरा सबसे अधिक बढ़ गया है। कई लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं। चहुंओर कोरोना संकट गहरा गया है। राज्य में तालाबंदी शुरू हो गई है। पांच से अधिक नागरिकों को इकट्ठा होने की अनुमति नहीं है। इसलिए, पदाधिकारी अपने घर, कार्यालय में बैठकर ऑनलाइन भाग लेंगे।  पिछले माह हुई बैठक में नगरसेवकों ने कोरोना काल में चिकित्सकीय खामियों पर चर्चा करने के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी थी। इसके चलते महापौर ने इस माह की सभा ऑनलाइन बुलाने का फैसला किये जाने की खबर है।
ऑनलाइन बैठक राज्य सरकार के आदेश के अनुसार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित की जाएगी। महापौर उषा ढोरे अपने कार्यालय में यह सभा आयोजित करेंगी। पदाधिकारी और गुट नेता  और नगरसेवक ‘गूगल मीट’ के माध्यम से सभा में भाग लेंगे। सभा की शुरुआत से 10 मिनट पहले लिंक सक्रिय हो जाएगा, इसकी जानकारी मनपा के अतिरिक्त आयुक्त और नगरसचिव उल्हास जगताप ने दी।
You might also like

Comments are closed.