वकीलों को कहा था बेशर्म…अभिनेता अक्षय कुमार सहित ‘रूस्तम’ टीम को कोर्ट में हाजिर होने के आदेश

कटनी. ऑनलाइन टीम एक वह भी काल था, जब सिनेमा जगत को सिर-आंखों पर लिया जाता था। चरित्रों को लोग देवी-देवता मानकर पूजते थे। रामानंद सागर के रामायण को कोई शायद ही भूल सकता है। शुरू होने के पहले सारे काम-धंधे निपटाकर लोग टीवी से दुबक जाते थे। गलियों में अघोषित कर्फ्यू हुआ करता था, लेकिन अब पटकथा ही नहीं उसमें निभाए जा रहे कैरेक्टर निशाने पर होते हैं। छोटी सी चूक पूरे फिल्म का कबाड़ा कर देती है। तो-फोड़ होती है। अदालतों में घसीटा जाता है। मध्य प्रदेश में कटनी में भी कुछ ऐसा ही हुआ है। वहां की एक अदालत ने फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार और अन्य लोगों को खिलाफ नोटिस जारी कर 10 मार्च को पेश होने को कहा है। मामला 2016 में रिलीज हुई फिल्म रुस्तम से जुड़ा है।

कटनी निवासी अधिवक्ता मनोज गुप्ता ने याचिका दायर की है। उनका आरोप है कि रुस्तम फिल्म के एक दृश्य में हीरो अक्षय कुमार और अनंग देसाई के बीच जिरह के दौरान वकील के लिए ‘बेशर्म’ शब्द इस्तेमाल किया गया था। यह शब्द किसी एक वकील को नहीं, पूरे वकील विरादरी को शर्मसार करती है। कटनी के द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश सुशील कुमार ने अक्षय कुमार के अलावा जी इंटरटेनमेंट इन्टरप्राइजेज लिमिटेड के चेयरमैन सुभाष चन्द्रा, फिल्म डायरेक्टर टीनू सुरेश देसाई, फिल्म कलाकार अनंग देसाई, सिटी प्राईड सिनेमा हॉल सिटी मॉल कटनी के मालिक सुरेश गुप्ता सहित अन्य लोगों के खिलाफ नोटिस जारी किया है। 10 मार्च को फिल्म से संबंधित लोगों को उपस्थित होने के आदेश दिए हैं। याचिकाकर्ता के वकील मिथिलेश जैन ने फिल्म से संबंधित व्यक्तियों के विरुद्ध धारा 500, 501, 502 में शिकायत की है।

बता दें कि रुस्तम में अक्षय कुमार के अलावा इलियाना डिक्रूज, अर्जन बाजवा और ईशा गुप्ता ने प्रमुख भूमिकाएं निभाई थीं। फिल्म में एक नेवी ऑफिसर की कहानी बताई गई है, जिसकी पत्नी एक बिजनेसमैन के प्यार में पड़ जाती है।

You might also like

Comments are closed.