Video : IPS पुलिस के साथ वकीलों ने की ‘बदसलूकी’,  पुलिस-वकील के विवाद के दो VIDEO आए सामने

नई दिल्ली: समाचार ऑनलाइन-  तीस हजारी कोर्ट में 2 नवंबर को हुई नाटकीय घटना को सभी ने देखा. इस दिन, दिल्ली पुलिस और वकीलों में भयंकर झड़प हो गई थी, जिसके दो वीडियो सामने आए हैं. इन वीडियो में स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि कितनी बुरी तरह से दिल्ली पुलिस की नॉर्थ डीसीपी मोनिका भारद्वाज के साथ वकीलों द्वारा दुर्व्यवहार किया गया था. वहीं भारद्वाज उग्र वकीलों के सामने हाथ जोड़ कर शांति बनाए रखने की अपील करती रही.

वीडियो में यह भी स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि, भीड़ ने पुलिस की गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. उसके बाद यही भीड़ मोनिका भारद्वाज और अन्य पुलिसकर्मियों के पीछे पड़ गई.

घटना के दूसरे वीडियो में देखा जा सकता है कि जब गाड़ियों में आग लगाई जा रही थी,  तब मोनिका भारद्वाज भीड़ को समझाने गई, लेकिन भीड़ ने उनके साथ धक्का-मुक्की करना शुरू कर दिया. इसके मामला गर्मा गया.

बताया जा रहा है कि, अगर समय रहते कुछ पुलिसकर्मी उनकी मदद के लिए नहीं पहुंचते तो मोनिका भारद्वाज मॉब लिंचिंग का शिकार हो सकती थी. हालांकि अब यह वीडियो जांच के लिए अहम सबूत बन गया.

कई पुलिसवाले हुए घायल

बता दें कि मोनिका भारद्वाज को बचाने के लिए आए कुछ पुलिसकर्मी बुरी तरह घायल हो गए थे. यहाँ तक कि एक कॉन्‍स्टेबल के कान का पर्दा तक फट गया, जिसके चलते उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया था.

पिछले दिनों वकील और पुलिस के बीच हुई यह झड़प मीडिया में छाई हुई है. पुलिस अधिकारियों और उनके परिवारों ने इस मामले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की जा रही है.

Comments are closed.