Kolhapur Crime | स्कूली छात्रा का यौन शोषण करनेवाले शिक्षक को 4 साल की सजा, 10 हजार का जुर्माना

कोल्हापुर (Kolhapur News) : छोटी लड़की के साथ यौन शोषण (Sexual Abuse) करने की घटना कोल्हापुर (Kolhapur Crime) जिले में हुई थी। स्कूल के आर्ट्स शिक्षक ने स्कूली छात्रा का यौन शोषण किया (Rape) था। इस ममले में शिक्षक शीतलकुमार बलवंत माने (SheetalKumar Balwant Mane) (उम्र 38, नि. समर्थ प्लाजा, मंगेशकर कॉलोनी, उचगांव, ता. करवीर) को (Kolhapur Crime ) कोल्हापुर जिला सत्र न्यायाधीश ए.एम. महात्मे (Kolhapur District Sessions Judge A.M. mahatme) ने 4 साल की सख्त मजदूरी और 10 हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनाई। साथ ही पीड़िता (Victim) को 25 हजार रुपये नुकसान भरपाई देने का आदेश दिया है।

 

आरोपी माने स्कूल में ड्रॉइंग के शिक्षक हैं, क्लास के दौरान लड़की से पहचान हुई। पीडित लड़की (victim girl) घर में अपनी मां के फोन का इस्तेमाल करती थी। आरोपी ने इस लड़की से मीठी-मीठी बातें कर के मोबाइल नंबर लिया। साथ ही उसने खुद के मोबाइल से लड़की की मां के मोबाइल पर अश्लील व्हाट्सएप मैसेज भेजा। साथ ही लड़की स्कूल के दूसरी मंजिल पर वॉशरूम में गई थी तभी आरोपी माने ने नीचे के फ्लोर से देखते हुए अश्लील इशारे किए।

 

लड़की ने इस बात की जानकारी अपने घर के लोगों को दी। उसके बाद लड़की के घरवालों ने राजारामपुरी पुलिस थाने (Rajarampuri Police Station) में माने के खिलाफ शिकायत दी। पुलिस निरीक्षक संजय सालुंखे (Police Inspector Sanjay Salunkhe) ने माने के खिलाफ छोटे बच्चे को यौन शोषण से संरक्षण कानून की धारा 13 और सूचना तकनीक अधीनियम धारा 67 के अनुसार एफआईआर (FIR) दर्ज किया। उसके बाद माने के खिलाफ कोर्ट (court) में चार्जशीट (chargsheet) दायर की गई।

 

जिलासअत्र न्यायाधीश महात्मे के सामने सुनवाई हुई। विशेष सरकारी वकील अमित कुलकर्णी  (Special Public Prosecutor Amit Kulkarni) ने 8 गवाह ढूंढे। पीड़ित लड़की और अन्य गवाहों की मदद से कोर्ट ने अअरोपी माने को दोषी ठहराते हुए 4 साल सख्त मजदूरी और 10 हजार रुपये दंड साथ ही पीड़ित लड़की को 25 हजार रुपये नुकसान भरपाई देने की सजा सुनाई।

 

विशेष सरकारी वकील अमित कुलकर्णी ने एड. भरत शिंदे, एड. महेंद्र चव्हाण, जांच अधिकारी पुलिस निरीक्षक संजय सालुंके, सहायक फौजदार शाम बुचडे, अशोक शिंदे, माधवी घोडके ने मदद की।

 

 

Mira Bhayandar Crime | मीरा भायंदर मनपा के अभियंता की कार पर फायरिंग, इलाके में खलबली

You might also like

Comments are closed.