17 हजार करोड़ के घोटाले में फंसे KKR के बड़े अधिकारी?, ईडी ने की पूछताछ

कोलकाता : समाचार ऑनलाइन – आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स सबसे पॉपुलर टीम में से एक है। केकेआर ने अब तक दो बार आईपीएल का ख़िताब अपने नाम किया है। शाहरुख खान की इस टीम के सीईओ वेंकी मैसूर की मुस्किले बढ़ गयी है। वेंकी मैसूर से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रोज वैली घोटाले में पूछताछ की। वैंकी मैसूर का बयान पीएमएलए के तहत ईडी के कोलकाता के दफ्तर में दर्ज किया गया।

गौरतलब हो कि वेंकी शाहरुख खान की कंपनी रेड चिलीज के सीईओ भी हैं। वो आईपीएल के साथ-साथ उनकी कैरेबियन प्रीमियर लीग की टीम ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स को भी संभालते हैं। शाहरुख खान को उनके ऊपर काफी भरोसा है। बता दें रोज वैली स्कीम में लोगों को ज्यादा रिटर्न देने का झांसा देकर रोज वैली ग्रुप ने निवेशकों को करोड़ों रुपये का चूना लगाया था। प्रवर्तन निदेशालय के मुताबिक रोज वैली घोटाला, सारदा पोंजी घोटाले से भी बड़ा घोटाला है। इस चिटफंड घोटाले में लोगों से 17 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम जमा की गई थी। बता दें इस मामले में बंगाली फिल्म एक्ट्रेस ऋतुपर्णा घोष से भी पूछताछ हो चुकी है।

साल 2015 में रोज वैली ग्रुप के मालिक गौतम कुंडू की गिरफ्तारी हुई थी जिसकी जांच सीबीआई और ईडी कर रही है। घोटाले की जांच के दौरान ईडी ने ढाई हजार से ज्यादा अकाउंट फ्रीज किए हैं। इन अकाउंट में रोज वैली ग्रुप के 800 से 1000 करोड़ रुपए जमा थे।

Comments are closed.