घर में सोए युवक को अगवा कर की हत्या; नदी में फेंकी लाश

पिंपरी। घर में सोए हुए एक युवक का अपहरण कर उसकी हत्या करने के बाद लाश को नदी में फेंके जाने की सनसनीखेज मामला रविवार की दोपहर पिंपरी चिंचवड़ में सामने आया है। बताया जा रहा है कि 10 से 12 लोगों ने शुक्रवार की देर रात इस युवक को तब अगवा कर लिया जब वह अपने घर पर सोया हुआ था। उसकी हत्या करने के बाद उसकी लाश को शिरगांव के नदी पाट में फेंक दिया गया।
मृतक का नाम सचिन उर्फ अंड्या लक्ष्मण चौधरी (22, निवासी रुपीनगर, तलवडे, मूल निवासी पुराबडी, राजस्थान) है। उसके पिता लक्ष्मण हुकमाराम चौधरी (47) की शिकायत के आधार पर चिखली पुलिस ने योगेश दिनेश सावंत (22, निवासी रुपीनगर, पुणे), आकाश उर्फ गुंड्या प्रकाश भालेराव (निवासी चिंचेकर मला, टॉवर लाईन रोड, तलवडे, पुणे), रुपेश प्रकाश आखाडे (23, निवासी शिवरकर चौक, त्रिवेणीनगर, पुणे) और उनके अन्य सात से आठ साथियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार की रात सचिन घर पर सोया हुआ था। करीबन डेढ़ बजे के आसपास आरोपी उसके घर आये और उसे नींद से उठाकर ले गए। उसके बाद सचिन दिनभर घर नहीं लौटा। इसके चलते उसके पिता ने पुलिस में इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई। मामले की छानबीन के दौरान क्राइम ब्रांच यूनिट1 की टीम ने एक आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने बताया कि उन्होंने सचिन की हत्या करने के बाद उसकी लाश को शिरगांव में नदी में फेंक दी। इसके अनुसार पुलिस ने आज दिनभर खोज मुहिम चलाकर दोपहर तक सचिन की लाश बरामद कर ली।
आरोपी और मृतक दोनों आपराधिक छवियों वाले
पुलिस ने बताया कि, सचिन और उपरोक्त आरोपियों की छवि आपराधिक है। उन्होंने कई वारदातें एकत्रित की है। गत कुछ माह से सचिन उन लोगों से अलिप्त रहने लगा और प्रतिस्पर्धी गैंग के साथ रहने लगा। इसके गुस्से में और आर्थिक लेनदेन में सचिन को अगवा कर उसकी हत्या की गई होगी, ऐसा पुलिस का अनुमान है। मामला दर्ज किए गए आरोपी योगेश सावंत के खिलाफ निगडी पुलिस थाने में मारपीट और हत्या के प्रयास के 5, आकाश भालेराव के खिलाफ 4, रुपेश आखाडे के खिलाफ चिखली थाने में डकैती और मारपीट के दो मामले दर्ज रहने के साथ ही सचिन के खिलाफ भी निगड़ी थाने में हत्या के प्रयास और मारपीट के चार एवं चिखली थाने में डकैती का एक कुल पांच मामले दर्ज रहने की जानकारी सामने आई है। डकैती के मामले में वह और रूपेश दोनों साथ मे थे, यह भी पता चला है। बहरहाल पुलिस सरगर्मी से आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।
You might also like

Comments are closed.