कश्मीर महिला क्रिकेट टीम ने आर्मी कमांडर दक्षिणी कमान के साथ की मुलाकात

पुणे : पुणे समाचार ऑनलाइन – लेफ्टिनेंट जनरल जे एस नैन, जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, दक्षिणी कमान ने अनंतनाग, जम्मू और कश्मीर से आयी हुई महिला क्रिकेट टीम और असीम फाउंडेशन के सदस्यों के साथ हेडक्वॉर्टर दक्षिणी कमान, पुणे में बातचीत की। अनंतनाग से आई यह महिला क्रिकेट टीम 04 फरवरी से 15 फरवरी 2021 तक पुणे और मुंबई का दौरा करेगी।

अपनी बातचीत के दौरान, लेफ्टिनेंट जनरल जे एस नैन ने, सभी कार्यों में ईमानदारी, समर्पण, कड़ी मेहनत और विनम्रता के महत्व पर ज़ोर दिया और भारतीय सेना के महिला सशक्तीकरण पर विशेष महत्वता की जानकारी दी। उन्होंने छात्रों को सुपर 30 कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए प्रोत्साहित किया जो स्थानीय छात्रों को आईआईटी में शामिल होने के लिए तैयार करने की एक पहल है। प्रत्येक वर्ष अपने छात्रों के सकारात्मक परिणामों के कारण इस पहल को प्रमुखता मिली है और केंद्रशासित प्रदेश से आईआईटी के उम्मीदवारों के बीच यह प्रोग्राम बहुत लोकप्रिय है। आर्मी कमांडर ने अपनी बातचीत के बाद महिला क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों और असीम फाउंडेशन के प्रत्येक सदस्य का सम्मान किया और उन्हें सभी प्रयासों में उत्कृष्टता हासिल करने के लिए प्रेरित किया।

यह टीम पुणे में स्थानीय महिलाओं की टीम के साथ चार दोस्ताना क्रिकेट मैच खेलेगी और दौरे के दौरान मुंबई भी जाएगी। कल, टीम ने औंध मिलिट्री स्टेशन का दौरा किया, जहां उन्होंने शिवनेरी ब्रिगेड के अधिकारियों और सैनिकों के साथ बातचीत की। उनको पुणे के इस मिलिट्री स्टेशन के रख रखाव और सेना प्रशिक्षण गतिविधियों की पहली झलक दिखलाई गई जिसकी सभी सदस्यों ने सराहना करी।

You might also like

Comments are closed.