Job Alert: खुशखबरी! SBI में परीक्षा के बिना नौकरी का सुनहरा मौका, ‘इन’ पदों के लिए वैकेंसी; जाने कैसे करना है आवेदन

नई दिल्ली: ऑनलाइन टीम- सरकारी बैंक में नौकरी करने का सपना देखनेवाले युवाओ को एक बड़ा मौका मिल रहा है। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने बैंक में नौकरी (Bank Jobs) पाने का एक और मौका दिया है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक एसबीआई स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (SBI SCO Recruitment 2021) और मैनेजर पद के लिए आवेदन नहीं किया है, उन्हें एक और मौका दिया गया है। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 15 जून से शुरू हो गई है।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट www.sbi.co.in/careers पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 जून है।

वैकेंसी डीटेल्स (SBI Vacancy 2021 Details)

इस भर्ती अभियान में, विज्ञापन संख्या CRPD / SCO-FIRE / 2020-21/32 और CRPD / SCO / 2021-22 / 06 के तहत क्रमशः इंजीनियर (फायर) और मैनेजर (नौकरी परिवार और उत्तराधिकार योजना) शामिल हैं। इंजीनियर (फायर) और मैनेजर के एक पद के लिए कुल 16 रिक्तियां हैं।

दिसंबर 2020 में शुरू हुए थे आवेदन

रेगुलर बेसिस पर स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर भर्ती के लिए दिसंबर 2020 में आवेदन मांगे गए थे और ऑनलाइन अप्लाई करने की अंतिम तिथि 11 जनवरी 2021 तक थी। आधिकारिक नोटिस के मुताबिक, जिन उम्मीदवारों ने इस दौरान इस भर्ती के लिए आवेदन किया था उन्हें फिर से एप्लीकेशन फॉर्म भरने की जरूरत नहीं है।

कौन कर सकता है अप्लाई?

इंजीनियर फायर: यूजीसी से मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / एआईसीटीई द्वारा अनुमोदित संस्थान से नेशनल फायर सर्विस कॉलेज (एनएफएससी), नागपुर से बीई (फायर) या बी.टेक (सेफ्टी एंड फायर इंजीनियरिंग) / बी.टेक (फायर टेक्नोलॉजी एंड सेफ्टी इंजीनियरिंग) / बी.एससी (फायर) किया होना चाहिए। या इंस्टीट्यूट ऑफ फायर इंजीनियर्स (भारत / यूके) से ग्रेजुएट, नेशनल फायर सर्विस कॉलेज (एनएफएससी), नागपुर से डिविजनल ऑफिसर कोर्स में ग्रेजुएशन पूरा किया होना चाहिए।

मैनेजर: किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन, और एमबीए/पीजीडीएम। इसके अलावा, मानव संसाधन क्षेत्र में विशेष प्रमाणपत्र, यदि कोई हो, है बैंकों / एनबीएफसी (01.02.2021 तक) में काम करने के मानव संसाधन के क्षेत्र में कम से कम 7 साल का अनुभव (इंटर्नशिप सहित, यदि कोई हो) होना चाहिए।

आवेदन कैसे करें?

उम्मीदवारों को एसबीआई की

वेबसाइट https://bank.sbi/web/careers या https://www.sbi.co.in/web/careers पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से खुद को ऑनलाइन रजिस्टर्ड करना होगा और ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

चयन प्रक्रिया

योग्य उम्मीदवारों का चयन शॉर्टलिस्टिंग और साक्षात्कार पर आधारित होगा। शॉर्टलिस्टिंग, शैक्षणिक योग्यता और अनुभव के आधार पर योग्य उम्मीदवारों को इंटरव्यू राउंड के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू 100 अंकों का होगा, जिसमें क्वालीफाई अंक बैंक द्वारा तय किए जाएंगे।

You might also like

Comments are closed.