Jio ने बंद की ‘यह’ महत्वपूर्ण सेवा, जानें

नई दिल्ली: रिलायंस जियो ने एक बार फिर अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। कई दिन पहले जिओ ने अन्य कंपनियों के नंबर पर मुफ्त कॉलिंग सेवाओं को बंद करने का फैसला लिया था. इसके बाद एक बार फिर कंपनी टैरिफ प्रोटेक्शन सर्विस बंद करने जा रही है. इस निर्णय के बाद ग्राहकों को अब नए प्लान के अनुसार रिचार्ज करना होगा।

कंपनी ने उन ग्राहकों के लिए टैरिफ प्रोटेक्शन प्लान लॉन्च किया था, जो किसी टैरिफ प्लान से जुड़े हुए नहीं थे या उनके मोबाइल नंबर पर कोई प्लान एक्टिवेट नहीं था. एक रिपोर्ट के अनुसार, नॉन एक्टिव  जियो ग्राहकों के लिए अब सेवा बंद कर दी गई है। जिओ ने 6 दिसंबर को अपनी नई टैरिफ योजना की घोषणा की थी. Reliance Jio के नए प्लान 129 रुपये से शुरू हो रहे हैं, जबकि अन्य कंपनियों के प्लान की शुरुआत 149 रुपये से है.

सभी ग्राहकों को रिचार्ज करना होगा

Jio द्वारा अपनी सेवाएं बंद करने के बाद, ग्राहकों को अब Jio सेवाओं का लाभ उठाने के लिए रिचार्ज करना होगा। वर्तमान में, जियो कंपनी द्वारा अन्य कंपनी के नंबरों पर कॉल करने के लिए प्रति मिनट 6 पैसे का शुल्क लिया जा रहा है। वहीं अन्य कंपनियां अनलिमिटेड लाभ दे रही हैं। जिओ का नया प्रीपेड प्लान 98 रुपये से शुरू होता है. कॉलिंग मिनट के साथ आने वाले नए प्लान की शुरुआत 129 रुपये से  है।

Comments are closed.