जीतन राम मांझी  निकले पॉजिटिव…कोरोना से छटपटाया बिहार,  500 और नए संक्रमितों की  पहचान

पटना. ऑनलाइन टीम : चुनावी घमासान में कोरोना को हाशिये पर रखने वाला बिहार अब संक्रमण में घिरने लगा है। नये मरीजों के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। राज्य में फिर एक बार कोरोना के 500 नये संक्रमितों की पहचान रविवार को हुई।  पांच संक्रमितों की  इलाज के दौरान मौत भी हो गई। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम सुप्रीमो जीतन राम मांझी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गये हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा है, ‘मैंने अपना कोरोना का टेस्ट करवाया, जिसकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। पिछले एक सप्ताह में जो लोग मेरे संपर्क में आएं हैं अथवा मैं उनसे मिला हूं, उनसे आग्रह है कि वह अपना कोरोना टेस्ट करवा लें।’

राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,43,248 और मृतकों की संख्या बढ़कर 1321 हो गयी।  फिलहाल 5189  सक्रिय मरीज हैं जिनका पटना समेत राज्य के विभिन्न अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है। बिहार में सबसे अधिक मरीज पटना में मिल रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पटना में सर्वाधिक 177 नये कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई। बिहार में पटना सहित 14 जिलों में 10 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हुई, जबकि शेष 24 जिलों में 10 से कम।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से अपडेट के अनुसार पटना में नए मरीजों की संख्या 177 बताई गयी है। वहीँ अन्य जिलों की बात करें तो बांका में 14, गया में 20, बेगूसराय में 12, कटिहार में 15, मुजफ्फरपुर में 22, नालंदा में 12, पूर्णिया में 19, सहरसा में 21, शिवहर में 13, सिवान में 14 और सुपौल में 18 मरीज मिले हैं। जिन जिलों में कोरोना के नए मरीजों की संख्या कम हैं,  वह जिले हैं- वैशाली 5, सीतामढ़ी 6, रोहतास 7, नवादा 8, मधेपुरा और मधुबनी में 3, मुंगेर में 7 और बक्सर में 8 मरीज।

You might also like

Comments are closed.