Jasprit Bumrah Weds Sanjana Ganesan : जसप्रीत बुमराह की पत्नी ‘पुणेकर’, जानिए कौन हैं संजना गणेशन

पुणे : ऑनलाइन टीम – टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शादी के बंधन में बंध गए हैं। उन्होंने सोमवार को गोवा में टीवी प्रजेंटर संजना गणेशन के साथ शादी कर ली। बुमराह और संजना ने एक प्राइवेट फंक्शन में अपने रिश्तेदारों और करीबी दोस्तों के बीच शादी की।  बुमराह और संजना के शादी की पहली फोटो सामने आ गई है, जिसमें दोनों दूल्हा-दुल्हन के गेटअप में एकसाथ बेहद खूबसूरत दिख रहे हैं। कपल में बेबी पिंक कलर की थीम सिलेक्ट की थी। बुमराह ने पिंक कलर की शेरवानी और पगड़ी पहनी थी। जिसपर गोल्डन वर्क था। वहीं संजना ने पिंक कलर का लहंगा पहना था।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 से लेकर IPL होस्ट करने वाली स्पोर्ट्स एंकर संजना गणेशन ही वह लड़की हैं, जिसके साथ जसप्रीत बुमराह ने शादी की है। संजना पेशे से मॉडल व स्पोर्ट्स एंकर हैं जिन्होंने क्रिकेट, बैडमिंटन व फुटबॉल के कई इवेंट्स को होस्ट किया है। उन्होंने 2019 वनडे वर्ल्ड कप में भी भारत की तरफ से शो को होस्ट किया था।

संजना गणेशन का जन्म 6 मई 1991 को पुणे, महाराष्ट्र में हुआ था और वो इस समय 28 साल की हैं। उन्होंने सिम्बायोसिस इंस्टीट्यूट से बीटेक की पढ़ाई पूरी की। उसने इसमें स्वर्ण पदक भी जीता है। इसके बाद उन्होंने 2013-14 में सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग बनी। वो कोलकाता नाइट राइडर्स के शो नाइट क्लब को भी होस्ट कर चुकी हैं और इस शो में टीम के सह-मालिक शाहरुख खान ने भी हिस्सा लिया था।

आईपीएल के दौरान, जसप्रीत और संजना अच्छे दोस्त बन गए और धीरे-धीरे यह दोस्ती प्यार में बदल गई। जनवरी 2020 में, दोनों ने नमन पुरस्कार समारोह में भाग लिया और वीडियो वायरल हुआ। 28 साल की संजना ने एमटीवी स्प्लिट्सविला 7 से टेलीविजन पर शुरुआत की, लेकिन चोट के कारण उन्हें श्रृंखला छोड़नी पड़ी।

बता दें कि संजना आइपीएल ऑक्शन को भी होस्ट कर चुकी हैं साथ ही वो इंडियन सुपर लीग और बैडमिंटन सुपर लीग जैसे इवेंट को भी होस्ट कर चुकी हैं। 5 फुट 5 इंच लंबी संजना को फिटनेस काफी पसंद है और वो अपनी फिटनेस का खूब ख्याल रखती हैं और उनके फेवरेट क्रिकेटर एम एस धौनी हैं। संजना मॉडलिंग में भी हाथ आजमा चुकी है। साल 2014 में वो मिस इंडिया के फाइनल तक पहुंचीं थीं।

You might also like

Comments are closed.