IPL 2021 | विराट कोहली देंगे तीसरा झटका, T20 वर्ल्ड कप के बाद लेंगे ‘इस’ फॉर्मेट से संन्यास!

नई दिल्ली – IPL 2021 | टीम इंडिया (team india) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पिछले हफ्ते क्रिकेट फैंस को दो तगड़ा झटका दिया है। उन्होंने पहली बार घोषणा की कि वह आगामी टी 20 विश्व कप (t20 world cup) के बाद टी 20 प्रारूप में कप्तानी छोड़ देंगे। वर्ल्ड कप अगले महीने शुरू होने वाला है। तीन दिन बाद, उन्होंने घोषणा की है कि वह इस आईपीएल (आईपीएल 2021) (IPL 2021) के बाद आरसीबी (RCB) की कप्तानी छोड़ देंगे। इन दो झटकों के बाद अब विराट तीसरी झटके की तैयारी में हैं।

विराट ने वर्कलोड का हवाला देते हुए दोनों टीमों की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। विराट 2016 से सभी प्रारूपों में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं।  वहीं 2013 से आरसीबी के कप्तान हैं। विराट 5 नवंबर को 33 साल के हो जाएंगे और अपनी फिटनेस के आधार पर वह अगले चार से पांच साल तक क्रिकेट खेल सकते हैं। लेकिन, साथ ही, अपने करियर को लंबा बनाने के लिए उनके फॉर्म को छोड़ने की संभावना है।

इससे पहले सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले, राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण अपने करियर के अंतिम चरण में ही टेस्ट क्रिकेट खेल रहे थे। विराट भी उनका अनुकरण करने के लिए एक प्रारूप छोड़ने पर विचार कर रहे हैं।

‘दैनिक भास्कर’ के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप के बाद विराट के इस फॉर्मेट में खेलने की संभावना नहीं है। विराट कोहली आईपीएल में जरूर खेलेंगे। लेकिन टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलेगा। यहां तक कि पिछले चार साल में विराट ने अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों से कई बार ब्रेक लिया था। इनमें से 19 मैचों में रोहित शर्मा कप्तान थे।

You might also like

Comments are closed.