आईपीएल 2020 का आयोजन होगा, कोरोनावायरस को लेकर बीसीसीआई करेगा पूरी तैयारी

नई दिल्ली, 6 मार्च (आईएएनएस)| कोरोनावायरस का कहर भारत भी पहुंच चुका है। ऐसे में सवाल यह है कि क्या इस महामारी के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2020 संस्करण का आयोजन होगा। बीसीसीआई ने इसे लेकर अपना रुख स्पष्ट करते हुए कहा है कि आईपीएल 2020 जारी रहेगा और कोरोनावायरस को लेकर सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को साफ कर दिया कि आईपीएल ‘ऑन’ है और बोर्ड 29 मार्च से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट के सुचारू आयोजन को लेकर हर जरूरी कदम उठाने को तैयार है।

यह पूछे जाने पर कि बोर्ड किस तरह कोरोनावायरस से निपटने के लिए तैयार है और क्या आईपीएल का आयोजन होगा? बोर्ड अध्यक्ष ने कहा, “आईपीएल ऑन है।”

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मिले आधिकारिक आंकडों के मुताबिक अब तक भारत में कोरोनावायरस के 30 कन्फर्म्ड मामलों की पुष्टि हो चुकी है।

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी के हवाले से ईएसपीएन की रिपोर्ट में कहा गया है कि बोर्ड सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए कोरोनावायरस के सम्बंध में हर जरूरी कदम उठाने को तैयार है।

इस सम्बंध में सभी स्टेकहोल्डर्स, खिलाड़ियों, फ्रेंजाइजी, एअरलाइंस, टीम होटल्स, ब्राडकास्टिंग क्रू और इस लीग से जुड़े सभी पक्षों को जरूरी सावधानी और ऐहतियात बरतने के लिए सरकार के निर्देशों का पालन करने के लिए कहा जाएगा।

बोर्ड ने यह भी कहा है कि खिलाड़ियों से कहा जाएगा कि वे फैन्स से हाथ न मिलाएं और ऐसे किसी डिवाइस से पिक्चर क्लिक न करें, जो उनका न हो।

कोरोनावायरस के कारण दुनिया भर में अब तक लगभग 3 हजार लोगों की मौत हो चुकी है।

इसके बढ़ते खतरे के कारण कई खेल आयोजन रद्द कर दिए गए हैं। इसे लेकर ओलंपिक के आयोजन पर भी सवालिया निशन लग गए हैं, जिसका आयोजन इस साल जुलाई-अगस्त में जापान की राजधानी टोक्यो में होना है।

You might also like

Comments are closed.