IPL 2020 : MS Dhoni समेत ‘यह’ 3 खिलाड़ी भी IPL 2020 से करेंगे वापसी

चेन्नई : समाचार ऑनलाइन – भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई ) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के लीग चरण के मैचों का शेड्यूल कुछ दिन पहले ही जारी कर दिया है। सीजन 13 का आगाज 29 मार्च को होने जा रहा है। उद्घाटन मैच में पिछली बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से भिड़ेगी। आईपीएल का फाइनल मैच 24 मई को खेला जाएगा। इस बीच सभी टीम मैनेजमेंट ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। हालांकि सभी खिलाड़ी अभी एक साथ नहीं आये है।

इस बीच सभी की नजरे टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी पर टिकी हुई है। सभी धोनी को मैदान पर उतरते देखना चाहते है। बता दें कि धोनी ने वर्ल्डकप के बाद से एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। सिर्फ धोनी ही नहीं। ऐसे कई क्रिकेटर्स हैं, जो लंबे समय से प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट से दूर हैं और आईपीएल से एक्‍शन में लौटेंगे। जिसमें हरभजन सिंह, सुरेश रैना और वरुण चक्रवर्ती का भी नाम शामिल है।

हरभजन सिंह भारतीय टीम के अनुभवी ऑफ स्पिनर अब पार्ट टाइम क्रिकेटर और पूर्ण समय के कमेंटेटर बन चुके हैं। आईपीएल के अलावा भज्‍जी ने दो साल में कोई टूर्नामेंट नहीं खेला है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि हरभजन सिंह आईपीएल 2020 के बाद अपने भविष्‍य पर फैसला सुनाएंगे। अब बात करते है सुरेश रैना कि सीएसके के उप-कप्‍तान रैना ने पिछले आईपीएल के कुछ समय बाद अपने घुटने की सर्जरी कराई थी और इसके बाद से वह क्रिकेट एक्‍शन से दूर हैं। 2019/20 सीजन में उन्‍हें सीमित ओवर क्रिकेट खेलने के लिए हरी झंडी नहीं मिली। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज अब फिट हैं और कुछ सप्‍ताह से सीएसके के शिविर में अभ्‍यास कर रहे हैं।

आईपीएल 2019 के सबसे महंगे खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती इस साल भी आईपीएल नीलामी में फ्रेंचाइजी को आकर्षित करने में कामयाब रहे। कोलकाता नाइटराइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चक्रवर्ती को खरीदने के लिए जमकर होड़ मची। मगर 4 करोड़ का आंकड़ा छूते ही आरसीबी ने अपने पैर पीछे खींच लिए।

You might also like

Comments are closed.