IPL 2020 : कोलकाता नाइट राइडर्स के पास हैं सबसे ज्यादा ओपनिंग बैट्समैन

कोलकाता : समाचार ऑनलाइन – भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई ) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के लीग चरण के मैचों का शेड्यूल जारी कर दिया है। सीजन 13 का आगाज 29 मार्च को होने जा रहा है। उद्घाटन मैच में पिछली बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से भिड़ेगी। आईपीएल का फाइनल मैच 24 मई को खेला जाएगा।

 इस बार टूर्नामेंट 57 दिनों की अवधि के लिए होगा। 29 मार्च से शुरू होने वाले इस रोमांचक लीग के 13वें सीजन को लेकर फैंस, खिलाड़ियों और हर किसी को खास इंतजार है। कोलकाता नाइट राईडर्स के पास इस बार ओपनिंग बैट्समैन सबसे ज्यादा और अच्छे है।

शुभमन गिल –

भारतीय क्रिकेट टीम में साल 2018 के अंडर-19 विश्व कप से कई खिलाड़ियों ने अपने आपको साबित किया। शुभमन गिल ने इसके बाद आईपीएल में कोलकाता नाइट राईडर्स के लिए खेलते हुए अपनी सलामी बल्लेबाजी से प्रभाव छोड़ा। शुभमन गिल आज केकेआर के सबसे प्रमुख सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेल रहे हैं।


टॉम बंटन –

टॉम बंटन इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज। है उन्होंने इंग्लैंड के टी20 ब्लास्ट के साथ ही ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले बिग-बैश लीग में भी टॉम बंटन ने अपने आपको साबित किया। टॉम बंटन को इस बार केकेआर के तरफ से खेलेंगे।

सुनील नरेन –

कोलकाता नाइट राईडर्स के करता धरता सुनील नरेन को ओपनिंग बल्लेबाजी के लिए भेजा जाता आया है। गौतम गंभीर ने यह दांव 2017 में खेला था जो आज भी काम कर रहा है। सुनील नरेन ने खतरनाक बल्लेबाजी की। सुनील नरेन धीरे-धीरे बहुत ही खूंखार ओपनिंग बल्लेबाज बन गए जो लगातार इसी क्रम पर बल्लेबाजी करते नजर आते हैं।

सिद्धेश लाड –

मुंबई के रणजी टीम के स्टार क्रिकेटर सिद्धेश लाड एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं। वह मुंबई के एक मंझे हुए बल्लेबाज के रूप में स्थापित हो चुके हैं। सिद्धेश लाड को आईपीएल में पिछले साल मुंबई इंडियंस के लिए खेलने का मौका मिला था तो इस बार वो केकेआर का हिस्सा हैं।

राहुल त्रिपाठी –

महाराष्ट्र के युवा बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने 2017 में राईजिंग पुणे सुपरजॉइंट की टीम से शुरुआत कर अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया था। इसके बाद वो राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा रहे। अब वो केकेआर के लिए खेलेंगे जो ओपनिंग करने का बेहतरीन विकल्प हैं।

 

You might also like

Comments are closed.