Inzamam-ul-Haq | पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल-हक को दिल का दौरा, अस्पताल में भर्ती

इस्लामाबाद (Islamabad News) : पाकिस्तान क्रिकेट संघ (Pakistan Cricket Association) के पूर्व कप्तान इंजमाम उल-हक (Inzamam-ul-Haq) को दिल का दौरा (Heart Attack) पड़ा है। उसके बाद सोमवार शाम इंजमाम (Inzamam-ul-Haq) की एंजियोप्लास्टी की गई, अभी हालत स्थिर है। इंजमाम पिछले करीब तीन दिनों से सीने में दर्द से परेशान थे, शुरुआत की जांच में पता नहीं चला, लेकिन सोमवार को हुए टेस्ट में पता चला कि उन्हें हार्ट-अटैक आया है, जिसके बाद उन्हें सर्जरी के लिए ले जाया गया।

 

ईएसपीएनक्रिकइंफो की खबर के मुताबिक इंजमाम के प्रवक्ता ने जानकारी दी है कि इंजमाम को अस्पताल (Hospital) में भर्ती कराया गया है। अब वह खतरे से बाहर हैं और उनकी स्थिति भी स्टेबल है। इस बारे में खबर मिलते ही इंजमाम के फैन उनके ठीक होने की दुआ करने लगे।

 

इंजमाम 51 साल के हैं, और उन्होंने पाकिस्तान (Pakistan) के लिए 375 वनडे, 119 टेस्ट मैच खेले हैं। इंजमाम के खाते में 11,701 वनडे और 8829 टेस्ट रन दर्ज हैं। 2007 में इंजमाम ने इंटरनेशनल क्रिकेट (International Cricket) को अलविदा कह दिया था। उसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan Cricket) से संबंधित कई जिम्मेदारियों को निभाया। पहले वो पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) के बल्लेबाज के सलाहकार थे।

उसके बाद 2016 से 2019 के दौरान वो पाकिस्तान टीम का चुनाव करने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के प्रमुख चयनकर्ता के रूप में कार्यरत थे। इंजमाम ने अफगानिस्तान (Afghanistan) के मुख्य प्रशिक्षक के रूप में भी काम किया।

 

 

Pune | मेट्रो के कारण निर्माण कार्य क्षेत्र को फायदा !

Pune Police | आख़िरकार महिलाओं की सुरक्षा के लिए योजना शुरू

You might also like

Comments are closed.