Loading...

एल्गार परिषद आयोजन की जांच एनआईए को सौंपी

अब मुंबई विशेष न्यायालय में होगी सुनवाई

Loading...

 पुणे : एल्गार परिषद आयोजन मामले की जांच राष्ट्रीय जांच यंत्रणा (एनआईए) को हस्तांतरीत करने को राज्य सरकार ने मंजूरी देने के कारण शुक्रवार को पुणे विशेष न्यायालय ने उक्त मामला एनआईए के मुंबई स्थित विशेष न्यायालय में भेजने के लिए मंजूरी दी।

Loading...
Loading...

बता दें कि उक्त मामले की जांच संबंधित कागजात एनआईए को हस्तांतरीत किए जाए और आगे से मामले की सुनवाई मुंबई स्थित एनआईए के विशेष न्यायालय में हो यह मांग करते हुए एनआईए ने पुणे विशेष न्यायालय में अर्जी दी थी। मामले की जांच एनआईए को हस्तांतरीत करने को राज्य सरकार ने कड़ा विरोध करते हुए कहा था कि इस मामले की जांच करने के लिए महाराष्ट्र पुलिस सक्षम है। उसके लिए किसी भी यंत्रणा की जरूरत नहीं है। विशेष न्यायाधीश एस. आर. नावंदर के समक्ष उक्त अर्जी पर सुनवाई हुई। 14 फरवरी को फिर से सुनवाई हुई। शुरू में विरोध करनेवाली राज्य सरकार ने आखिरकार जांच एनआईए को हस्तांतरीत करने को मंजूरी दे ही दी।

पुणे शहर पुलिस ने न्यायालय में मामले के कागजात एनआईए के मुंबई स्थित विशेष न्यायालय में भेजने के लिए आपत्ति नहीं होने का नॉन ऑब्जेक्शन सर्टिफिकट दिया। उसके बाद पुणे न्यायालय ने उक्त मामला मुंबई न्यायालय में भेजने को मंजूरी दी। अब आगे से इस मामले की सुनवाई एनआईए के मुंबई  स्थित विशेष न्यायालय में होगी।  

Loading...

Comments are closed.