International Yoga Day। आईएनएस शिवाजी में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह आयोजित

पुणे: ऑनलाइन टीम- अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस उस शारीरिक और आध्यात्मिक कौशल का जश्न मनाता है जिसे योग ने विश्व मंच पर लाया है। यह व्यायाम और स्वास्थ्य गतिविधि का एक महत्वपूर्ण स्रोत है, रोजाना योग का अभ्यास करने के कई लाभ हैं। यह शरीर, मन और आत्मा को एक तरह से जोड़ने का उपयोगी तरीका है जो सदियों से मौजूद है। आईएनएस शिवाजी ने 19 से 21 जून 21 तक लोनावाला स्टेशन पर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उत्सव की दिशा में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए। कोविड -19 प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए, कर्मियों और प्रशिक्षु अधिकारियों और नाविकों के लिए एक योग कार्यशाला और संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

वर्चुअल योग अभ्यास के हिस्से के रूप में, भारत सरकार द्वारा शुरू किए गए नमस्ते योग ऐप में उपलब्ध नौसेना कर्मियों के लिए योग सत्र आयोजित किए गए थे। कर्मचारियों और परिवारों ने मोरारजी देसाई राष्ट्रीय योग संस्थान द्वारा अपने-अपने आवास पर आयोजित योग सत्रों में भी हिस्सा लिया। प्रशिक्षु नाविकों को दैनिक जीवन में योग के महत्व के बारे में शिक्षित करने के लिए प्रश्नोत्तरी और निबंध प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं।

 

योग के महत्व को समझाने के लिए, घरेलू दिशा-निर्देशों और खुले नेटवर्क में उपलब्ध डिजिटल संसाधनों की सूची को इकाई LAN/website पर अपलोड किया गया था। दैनिक योगाभ्यास के प्रति जागरूकता के लिए प्रमुख स्थानों पर Be with Yoga Be at Home” थीम वाले बैनर प्रदर्शित किए गए।

You might also like

Comments are closed.