जाँच अधिकारी कर रहे परेशान, जाँच को स्थगित करें, उच्च न्यायालय में आईपीएस अधिकारी रश्मि शुक्ला

मुंबई : वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी रश्मि शुक्ला ने मुंबई पुलिस द्वारा जारी किए गए समन मामले में हैदराबाद उच्च न्यायालय का रुख किया। पूछताछ के लिए दिए गए समन को स्थगित करने के लिए रश्मि शुक्ला ने याचिका दायर की है। शुक्ला ने जांच अधिकारी पर उन्हें परेशान करने का भी आरोप लगाया है।

रश्मि शुक्ला ने 29 अप्रैल को याचिका दायर की थी। इस मामले की सुनवाई 6 मई को हैदराबाद उच्च न्यायालय में होगी। मुंबई पुलिस ने दो बार समन जारी किया था। मुंबई पुलिस ने आज पूछताछ के लिए बुलाया था। पुलिस पोस्टिंग के संबंध में गोपनीय दस्तावेज लीक करने के मामले में मुंबई पुलिस ने समन जारी किया था।

किस-किस पर शुक्ला का आरोप?

जांच अधिकारी पर परेशान करने का आरोप रश्मि शुक्ला ने याचिका में लगाया है। याचिका में राज्य सरकार, पुलिस महानिदेशक, मुंबई पुलिस आयुक्त और एसपी साइबर को प्रतिवादी के रूप में रखा गया है।

सीबीआई शुक्ला को गवाह बनाएगी

मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख पर 100 करोड़ रुपये की वसूली का टारगेट देने का आरोप लगाया था। इस मामले में सीबीआई शुक्ला को गवाह के रूप में बुलाएगी। रश्मि शुक्ला का जवाब हैदराबाद में दर्ज किया गया।

पूछताछ की इतनी जल्दबाजी है तो प्रश्नावली भेजें, जवाब देती हूँ: रश्मि शुक्ला

SID के कार्यकाल के दौरान कुछ मंत्रियों के फोन को अवैध रूप से टैप करने का आरोप रश्मि शुक्ला पर है। इस मामले में शुक्ला को जवाब दाखिल करने के लिए 28 अप्रैल बुधवार को साइबर पुलिस स्टेशन में बुलाया गया था। रश्मि शुक्ला ने साइबर पुलिस को सूचित किया है कि वह वर्तमान में जांच के लिए नहीं आ पाएगी। रश्मि शुक्ला ने साइबर पुलिस द्वारा जारी किए गए समन का जवाब दिया कि कोरोना की स्थिति के कारण उपस्थिति संभव नहीं।

महाराष्ट्र कैडर की आईपीएस अधिकारी रश्मि शुक्ला वर्तमान में हैदराबाद में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं। इसलिए, कोरोना की वर्तमान स्थिति को देखते हुए, रश्मि शुक्ला के मुंबई में पूछताछ के लिए न आने की जानकारी सूत्रों ने दी है। अगर जांच की बहुत जल्दी है, तो सवाल भेजें, मैं इसका जवाब दूंगा, रश्मि शुक्ला ने साइबर सेल को बताया।

रश्मि शुक्ला वर्तमान में हैदराबाद में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की अतिरिक्त महानिदेशक के पद पर हैं। वे फरवरी से केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर हैं।

You might also like

Comments are closed.