Loading...

IND Vs NZ: शिखर धवन न्यूजीलैंड दौरे से बाहर, हार्दिक पांड्या को भी नहीं मिली जगह

Loading...

नई दिल्ली : समाचार ऑनलाइन – भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को न्‍यूजीलैंड दौरे पर खेली जाने वाले पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। टी20 सीरीज के लिए शिखर धवन की जगह युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज संजू सैमसन को चुना गया है। हालांकि धवन की जगह युवा सलामी बल्‍लेबाज पृथ्‍वी शॉ बेटिंग करते नजर आएंगे। बात करें हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की तो उनके नाम पर न्यूजीलैंड दौरे के लिए चुनी गई वनडे टीम के लिए विचार नहीं किया गया।

Loading...

धवन आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे के दौरान कंधे में लगी चोट के कारण न्यूजीलैंड में होने वाली टी20 और वनडे से बाहर हो गए। धवन के स्थान पर पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए संजू सैमसन को जबकि उसके बाद होने वाली तीन वनडे मैचों के लिए पृथ्वी शॉ को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। धवन आस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को बेंगलुरू में तीसरे वनडे मैच के दौरान क्षेत्ररक्षण करते समय चोटिल हो गया था। उनके बायें कंधे में चोट लगी है। बीसीसीआई ने बयान में कहा, ‘उनके कंधे का एमआरआई किया गया जिससे उनके कंधे में ग्रेड दो की चोट की पुष्टि हुई। उनके हाथ पर पट्टी लगी होगी ओर उन्हें कुछ समय विश्राम करने की सलाह दी गयी है।

Loading...

खबरों के मुताबिक, हार्दिक पांड्या की फिटनेस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की जरूरतों के मुताबिक नहीं है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए उन्हें बड़ौदा के लिए कम से कम एक घरेलू मैच खेलना होगा।इसके बाद ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली घरेलू वनडे सीरीज के लिए उनके नाम पर विचार होने की संभावना है।

Loading...

Comments are closed.