Indian Fisherman Killing | महाराष्ट्र के मछुआरों पर फायरिंग में एक की मौत, पाकिस्तानी नौसेना के 10 कर्मचारियों पर केस दर्ज 

मुंबई : Indian Fisherman Killing | पाकिस्तानी नौसेना ने रविवार को गुजरात के द्वारका के समुद्री क्षेत्र में भारतीय मछुआरों पर फायरिंग की।  इस घटना में महाराष्ट्र के एक मछुआरे की मौत (Indian Fisherman Killing) हो गई।  इस घटना को लेकर पुलिस ने केस दर्ज किया है।  नवी बंदरगाह पर पुलिस ने पकिस्तसनी समुद्री सुरक्षा एजेंसी (PMSA) के खिलाफ केस दर्ज किया है।

दर्ज केस में भारतीय मछुआरों पर फायरिंग करने वाले पाकिस्तानी सेना के दो बोट में बैठे 10 लोगों पर आरोप तय किया गया है।  पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 302, 307, 114, 25 (1 ) (अ ), 37 के तहत केस दर्ज किया है।
पाकिस्तानी समुद्री सुरक्षा कर्मचारियों ने शनिवार को इंटरनेशनल समुंद्री सीमा के पास दो भारतीय मछली मारने वाले नौको पर फायरिंग की थी। इस घटना में जख्मी हुए दिलीप नातू सोलंकी ने केस दर्ज कराया है।  राज्य के ठाणे के श्रीधर रमेश चामरे (उम्र 32 ) ने इस घटना में मौत हो गई है।  जबकि एक अन्य जख्मी हो गए है।
पाकिस्तानी समुद्री सुरक्षा कर्मचारियों ने शनिवार को भारतीय मछुआरों के जलपरी बोट का पीछा कर फायरिंग की।  गुजरात के देवभूमि द्वारका जिले के ओखा नदी के किनारे यह घटना हुई है।

चंद्रपुर, राज्य में एसटी कर्मचारियों की हड़ताल चल रही है।  इसी बीच एक कर्मचारी दवारा आत्महत्या करने की घटना सामने आई है।  चंद्रपुर में एसटी  कर्मचारी ने आत्महत्या की है. शहर के प्रमुख डिपो में ट्रैफिक कंट्रोलर के पद पर काम करने वाले सत्यजीत ठाकुर ने जहर खाकर अपना जीवन समाप्त कर लिया है. उन्होंने आत्महत्या क्यों कि इसकी वजह सामने नहीं आ पाई है। 

You might also like

Comments are closed.