भारत ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट मैच में 317 रनों से हराया 

नई दिल्ली . ऑनलाइन टीम : भारत ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट मैच में 317 रनों से हराया। 482 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में महज 164 रन बनाकर ऑलआउट हुई। भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने दूसरी पारी में पांच और अश्विन ने तीन विकेट झटके। भारत की इस जीत के साथ ही चार टेस्ट मैचों की सीरीज अब 1-1 से बराबर हो गई है

चेन्नै स्थित एमए चिदंबरम स्टेडियम में मैच खेला गया।  भारतीय टीम ने मुकाबले के चौथे ही दिन मंगलवार को लंच के बाद इंग्लैंड की दूसरी पारी 164 रन पर समेट दी और शानदार जीत दर्ज की।  इस मैच में पूरी तरह से रविचंद्रन अश्विन छाये रहे। उन्होंने पहली पारी में 5 विकेट लेने के बाद शानदार शतक भी जड़ा। फिर इंग्लैंड की दूसरी पारी में उन्होंने 3 विकेट भी झटके। इस तरह उन्होंने कुल 8 विकेट चटकाए।

वैसे देखा जाए तो दूसरी पारी में स्पिनरों का जलवा रहा और अक्षर पटेल ने सर्वाधिक पांच विकेट अपने नाम किए। रविचंद्रन अश्विन ने तीन और कुलदीप यादव ने 2 को आउट किया और फिर मोईन अली (43) को पंत ने उनकी गेंद पर स्टंप आउट किया, जिससे इंग्लैंड की पारी भी सिमट गई। भारत ने अपनी पहली पारी में 329 रन बनाए जिसके बाद इंग्लैंड टीम 134 रन ही बना सकी। इसके बाद दूसरी पारी में भारत ने 286 रन बनाए और इंग्लैंड को 482 रन का बड़ा टारगेट दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए मेहमान टीम 164 रन ही बना सकी और उसे 317 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी।

You might also like

Comments are closed.